रीना खोखर की हैट्रिक से आरसीएफ की शानदार जीत

रेल कोच फैक्टरी कपूरथला के ¨सथेटिक हाकी स्टेडीयल में चल रही 40वीं आल इंडिया रेलवे महिला हाकी चैपियनशिप में आज तीसरे दिन मेजबान रेल कोच फैक्टरी कपूरथला ने चित्तरंजन लोगोमोटिव वर्कस के एकतरफा मैच में 9-0 से हराकर पूल बी में शीर्ष स्थान प्राप्त कर लिया है। दूसरे मैच में गत उप विजेता दरुणि पूर्व रेलवे , कोलकाता का मुकाबला उत्तर पूर्व रेलवे, गोरखपुर से

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 09:23 PM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 09:23 PM (IST)
रीना खोखर की हैट्रिक से आरसीएफ की शानदार जीत
रीना खोखर की हैट्रिक से आरसीएफ की शानदार जीत

जागरण संवाददाता, कपूरथला : रेल कोच फैक्टरी कपूरथला के ¨सथेटिक हॉकी स्टेडियम में चल रही 40वीं आल इंडिया रेलवे महिला हॉकी चैपियनशिप में तीसरे दिन मेजबान आरसीएफ कपूरथला ने अपनी विजयी अभियान जारी रखते हुए चितरंजन लोगोमोटिव वर्कस को एकतरफा मैच में 9-0 से करारी शिकस्त दी है। अंतर राष्ट्रीय खिलाड़ी रीना खोखर ने इस मैच में शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए हैट्रिक जमाया। मेजबान आरसीएफ अपने में शीर्ष स्थान प्राप्त पर पहुंच चुकी है। दूसरे मैच में गत उप विजेता दक्षिण पूर्व रेलवे, कोलकाता का मुकाबला उत्तर पूर्व रेलवे, गोरखपुर से 1-1 से बराबरी पर रहा।

आरसीएफ की टीम ने रविवार को खेले गए अपने मैच में बेहतर खेल का प्रदर्शन किया। मैच के 20वें मिनट में अमरिन्द्र कौर ने फील्ड गोल किया और मध्यांतर तक स्कोर 1-0 पर रहा लेकिन बाद में आरसीएफ की टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए मैच को 9-0 से जीत लिया। विश्व कप में खेली रीना खोखर ने 36वें, 44वें और 59वें मिनट में तीन फिल्ड गोल कर इस चैंपियनशिप की पहली हैट्रिक लगई। उधर, कप्तान दीपिका दाहिया ओलंपियन ने 46वें ओर 47वें मिनट में दो गोल किए जबकि लालरेम सियामी, मनप्रीत कौर ने 52वें और 54वें मिट में एक एक गोल किया। अमरिन्द्र कौर ने 67वें मिट में फील्ड गोल कर स्कोर 9-0 कर दिया। लालरेम सियामी को शानदार खेल प्रदर्शन के लिए प्लेयर आफ द मैच चुना गया।

दूसरे मैच में दक्षिण पूर्व रेलवे कोलकाता का मैच उत्तर पर्व रेवले गोरखपुर के साथ 1-1 से बराबरी पर रहा। गोरखपुर की शिवानी ¨सह द्वारा 12वें मिट में किए गए गोल से टीम ने बढ़त ले ली पर मैच ने 64वें मिनट में पूनम माधुरी ने गोल कर कोलकाता स्वाति ¨सह को शानदार बचाव का खेल दिखाने के लिए प्लेयर आफ द मैच चुना गया। रविवार के मैचों को देखने के लिए आरसीएफ खेल संघ के उपाध्यक्ष और ¨प्रसिपल चीफ इंजीनियर केडी रल्ह तथा संघ ने सभी पदाधिकारी, अंतराष्ट्रीय और राष्ट्रीय खिलाडी तथा भारी मात्रा में खेल प्रेमी उपस्थित थे। कल दो मैच खेले जाएंगे। पहले मैच में दोपहर 1 बजे उत्तर रेलवे नई दिल्ली का मुकाबला पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर और 3 बजे पश्चिम रेलवे मुबई का मुकाबला उत्तर पूर्व रेलवे गोरखपुर से होगा।

chat bot
आपका साथी