डीटीओ दफ्तर में स्टाफ की कमी, कामकाज प्रभावित

अजीत नगर में स्थित डीटीओ कार्यालय में लगभग 2 महीनों से आरसी ट्रांस्फर का काम रुका होने कारण दूर दराज से आए लोगो को दर दर की ठोकरे खाकर बेरंग वापिस लौटना पड रहा है। और वहां के कर्मचारियों द्वारा सिस्टम डाऊन, स्टाफ की कमी के कारण काम रुका हुआ है का कह कर वापिस भेज दिया जाता है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Aug 2018 08:53 PM (IST) Updated:Mon, 20 Aug 2018 08:53 PM (IST)
डीटीओ दफ्तर में स्टाफ की कमी, कामकाज प्रभावित
डीटीओ दफ्तर में स्टाफ की कमी, कामकाज प्रभावित

संवाद सहयोगी, कपूरथला : अजीत नगर में स्थित डीटीओ कार्यालय में लगभग 2 महीनों से आरसी ट्रांसफर करने का काम ठप है। आरसी ट्रांसफर करवाने को दूर दराज से डीटीओ आने वाले लोगों को परेशान होकर वापस लौटना पड़ता है। दफ्तर के कर्मचारियों की ओर से सिस्टम में खराबी, स्टाफ की कमी का बहाना बनाकर जिम्मेदारी से किनारा कर लिया जाता है जिसके कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

बीते दस दिनों से एक कर्मचारी की बदली होने के कारण लार्निंग ड्राइ¨वग लाइसेंस की ऑनलाइन डेट देने के बावजूद भी लोगों को खाली हाथ लौटना पड़ रहा है। दफ्तर में लगभग 500 आरसी, और 300 लार्निंग लाइसेंस का काम पें¨डग है। हर रोज डीटीओ दफ्तर में आरसी ट्रांसफर करवाने व बैंक लोन कटवाने के लिए आने वाले लोगों को वापस लौटना पड़ता है।

दैनिक जागरण की टीम ने डीटीओ कार्यालय का दौर किया तो पाया कि लर्निग लाइसेंस कर्मचारी बलवंत ¨सह की आइडी पर बनाने का काम होता था। उसकी बदली होने के कारण दस दिनों लार्निग लाइसेंस का काम नहीं हो पा रहा है। दफ्तर में मौजूद कर्मचारी से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि कंप्यूटर सिस्टम डाउन होने और स्टाफ की कमी के कारण काम रुका हुआ है। वहां पर मौजूद एक युवक ने बताया कि आरसी गुम होने के बाद सभी कागजात पूरे करने का बाद भी उसे लगभग एक महीने से डूप्लीकेट आरसी नही मिली। समय के अनुसार आरसी ट्रांसफर, आरसी से लोन कटवाना, आरसी डूपलीकेट बनाने के लिए 15 दिन का समय दिया जाता है। लेकिन लार्निंग लाइसेंस के लिए भी 15 दिनों का समय दिया जाता है। स्टाफ की कमी व सिस्टम की खराबी के कारण लगभग पिछले दो महीनों से सभी काम ठप है।

दफ्तर में पेंडिंग कार्यो का जल्द होगा निपटारा : एसडीएम

जब संबंध में जब एसडीएसम नयन भुल्लर से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि सिस्टम की खराबी के कारण काम नही हो पा रहा था। कर्मचारी बलवंत ¨सह का तबादला होने के बाद लर्निग लाइसेंस का काम भी रुका हुआ है। अब स्टाफ की डयूटी लगा दी गई है। जल्द ही रुका हुआ काम पूरा कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी