गोसेवा करके मनाया बजरंग दल का स्थापना दिवस, पौधे भी लगाए

विश्व हिन्दू परिषद सदैव सेवा चिकित्सा और संस्कार के द्वारा समाज को एक सूत्र मे बांधती आई है। बजरंग दल जैसे अनुसांगिक युवा संगठन अपने सामाजिक उत्तरदायित्व के प्रति संवेदनशील है। वह सेवा सुरक्षा और संस्कार को अपना आधार बनाकर आज देश के हिंदू नवयुवकों में सर्वमान्य बन गया है। यह विचार विश्व हिन्दू परिषद जालंधर के अध्यक्ष नरेश पंडित ने गोबिद गोधाम गोशाला मे बजरंग दल के स्थापना दिवस के अंतर्गत आयोजित समारोह में व्यक्त किए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Oct 2020 07:48 PM (IST) Updated:Fri, 09 Oct 2020 05:08 AM (IST)
गोसेवा करके मनाया बजरंग दल का स्थापना दिवस, पौधे भी लगाए
गोसेवा करके मनाया बजरंग दल का स्थापना दिवस, पौधे भी लगाए

संवाद सहयोगी, कपूरथला : विश्व हिन्दू परिषद सदैव सेवा, चिकित्सा और संस्कार के द्वारा समाज को एक सूत्र मे बांधती आई है। बजरंग दल जैसे अनुसांगिक युवा संगठन अपने सामाजिक उत्तरदायित्व के प्रति संवेदनशील है। वह सेवा, सुरक्षा और संस्कार को अपना आधार बनाकर आज देश के हिंदू नवयुवकों में सर्वमान्य बन गया है। यह विचार विश्व हिन्दू परिषद जालंधर के अध्यक्ष नरेश पंडित ने गोबिद गोधाम गोशाला मे बजरंग दल के स्थापना दिवस के अंतर्गत आयोजित समारोह में व्यक्त किए।

इस दौरान कार्यकर्ताओं ने बजरंग दल के स्थापना दिवस पर गरीबों में फल वितरण किए। गोशाला में दो घंटे तक गोसेवा की और पौधे भी लगाए। नरेश पंडित ने कहा समाज के अपने बंधुओं की पीड़ा और वेदना को समझने के लिए मन संवेदनशील होना चाहिए। सेवा कोई स्पर्धा का विषय नहीं है। किसने अधिक सेवा की यह विचार करना निम्न स्तर की भावना है। सेवा आंकड़ों में गिनने की बात नहीं,अपितु अनुभूति का विषय है। विहिप जिला मंत्री राजू सूद,विहिप नेता मंगतराम भोला,विहिप नेता गोबिद राम,बजरंग दल के प्रभारी चंद्र मोहन भोला ने कहा बजरंग दल जैसे संगठन की रचना मात्र श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए ही पूज्य संतों ने नहीं की बल्कि हनुमान जी को आदर्श मानकर सेवा, सुरक्षा और संस्कार को भी आत्मसात करने वाला बनाया। इस अवसर पर विहिप जिला मंत्री राजू सूद, विहिप नेता मंगतराम भोला, विहिप नेता गोबिद राम, बजरंग दल के प्रभारी चंद्रमोहन भोला, दीपांशु भोला, अखाड़ा प्रमुख बजरंगी अदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी