स्प्रिंग डेल्स स्कूल में आनलाइन अर्थ डे मनाया

स्प्रिंग डेल्ज पब्लिक स्कूल में आनलाइन अर्थ डे मनाया गया। इसमें कक्षा नर्सरी से दसवीं तक के विद्यार्थियों ने विभिन्न गतिविधियों में हिस्सा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 06:38 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 06:38 PM (IST)
स्प्रिंग डेल्स स्कूल में आनलाइन अर्थ डे मनाया
स्प्रिंग डेल्स स्कूल में आनलाइन अर्थ डे मनाया

संवाद सहयोगी, कपूरथला : स्प्रिंग डेल्ज पब्लिक स्कूल में आनलाइन अर्थ डे मनाया गया। इसमें कक्षा नर्सरी से दसवीं तक के विद्यार्थियों ने विभिन्न गतिविधियों में हिस्सा लिया। कार्यक्रम का मुख्य विषय था-हम अपनी धरती मां को किस तरह से सुरक्षित रख सकते हैं। इस विषय पर केजी विग के बच्चों ने पोस्टर बनाकर, स्लोगन बोलकर, वस्तुओं के पुन: प्रयोग के बारे में बताकर धरती को सुरक्षित रखने का संदेश दिया।

कक्षा एक से दसवीं तक के बच्चों ने लेखन, पोस्टर मेकिग और स्लोगन राइटिग आदि प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया। कक्षा नौवीं की छात्रा संजना ने अर्थ-डे पर अपने विचार पेश किए। कक्षा पांचवीं की रुहानी ने कविता का उच्चारण किया। इसी प्रकार कक्षा चौथी के बच्चों दमनप्रीत व जसप्रीत ने गार्डनिग द्वारा बताया कि हमें अधिक से अधिक पौधे लगाकर पृथ्वी को सुरक्षित रखना है। इसके अलावा दसवीं कक्षा के विद्यार्थी प्रभलीन व रमनीक ने वेस्ट मेटीरियल से फूलदान बनाना सिखाया कि किस प्रकार हम बेकार वस्तुओं को पुन: प्रयोग में ला सकते हैं। कार्यक्रम के अंत में बच्चों ने पृथ्वी को स्वच्छ एवं सुरक्षित रखने की प्रतिज्ञा ली। इस अवसर पर स्कूल हैड एकैडमिक दीपाली नंदा, स्कूल प्रिसिपल शोभना ठाकुर, अध्यापिका ईशा, हरिदर कौर आदि ने सहयोग दिया।

chat bot
आपका साथी