जिदगी अपने सहारे जीएं, नशों के सहारे नहीं : गुरबचन सिंह

पंजाब सरकार की ओर से प्रदेश को नशा मुक्त करने के लिए शुरू की गई मुहिम के तहत जिला मुखी सतिदर सिंह के निर्देशों पर नशे के दुष्प्रभावों संबंधी लोगों को जागरूक किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 08:26 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 08:26 PM (IST)
जिदगी अपने सहारे जीएं, नशों के सहारे नहीं : गुरबचन सिंह
जिदगी अपने सहारे जीएं, नशों के सहारे नहीं : गुरबचन सिंह

संवाद सहयोगी, कपूरथला : पंजाब सरकार की ओर से प्रदेश को नशा मुक्त करने के लिए शुरू की गई मुहिम के तहत जिला मुखी सतिदर सिंह के निर्देशों पर नशे के दुष्प्रभावों संबंधी लोगों को जागरूक किया गया। इसी क्रम में ट्रैफिक इंचार्ज इंस्पेक्टर दीपक शर्मा की अध्यक्षता में स्थानीय मॉडल टाउन में जागरूकता कैंप लगाया गया।

इस मौके पर ट्रैफिक एजुकेशन सेल के इंचार्ज गुरबचन सिंह ने कहा कि नशे के खात्मे के लिए हम सभी को मिलकर प्रयास करना होगा, ताकि हमारी पीढि़यों का भविष्य सुरक्षित रह सके। उन्होंने कहा कि जिदगी अपने सहारे जीएं, न कि नशों के सहारे। नशा देश व समाज की तरक्की रोक रहा है। पुलिस विभाग नशों के खात्मे के लिए प्रयासरत है, परंतु इस संबंधी आम लोगों का सहयोग जरूरी है।

उन्होंने कहा कि नशा बेचने वालों की सूचना पुलिस को जरूर देनी चाहिए है। इस मौके पर आइटीसी मिशन सुनहरा कल शहरी ठोस कूड़ा प्रोग्राम फिनिश सोसायटी कपूरथला के प्रोजेक्ट मैनेजर योगेश शर्मा व अर्जुन राम ने कहा कि नशा केवल बर्बादी का रास्ता खोलता है। इसलिए इस पर नेकल डालनी जरूरी है। इस मौके पर को आर्डिनेटर संदीप कुमार, मनजिदर बंगड़, गुरसेवक सिंह, रणजीत कुमार, हरविदर कौर, नवीन, आरती, अजय, कल्पना, राजविदर कौर, रमन, लव, पारस, नंदनी, वाणी, शरणजीत सिंह, विनय कुमार व अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी