अकालियों ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

शिरोमणि अकाली दल ने सरकार की नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 01:46 AM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 01:46 AM (IST)
अकालियों ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन
अकालियों ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, कपूरथला : शिरोमणि अकाली दल ने प्रदेश में शराब से पीने से हो रही मौतों, गरीब परिवारों के नीले कार्ड रद करने, बिजली के दरों में बढ़ोतरी होने के विरोध में गांव-गांव जाकर कैप्टन सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। अकाली दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल के दिशा निर्देश और शिरोमणि अकाली दल एससी विग के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुलजार सिंह राणीके के आह्वान पर जिले की चारों तहसीलों में कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर कैप्टन सरकार से इस्तीफा देने की मांग की।

कपूरथला में शिरोमणि अकाली दल के हलका इंचार्ज एडवोकेट परमजीत सिंह और जिलाध्यक्ष जत्थेदार जगीर सिंह वडाला के नेतृत्व में शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन में शामिल हुए शिरोमणि अकाली दल कपूरथला के क्षेत्र इंचार्ज एडवोकेट परमजीत सिंह पम्मा और जिलाध्यक्ष जत्थेदार सिंह वडाला ने कहा कि कैप्टन सरकार ने गरीब परिवारों के नीले कार्ड रद कर दिए। बिजली के बिलों में बढ़ोतरी की। गरीबों को नि:शुल्क मिलने वाली बिजली की सुविधाओं में कटौती की तथा युवाओं को स्मार्टफोन नहीं दिया।

कपूरथला के अलग अलग गांवों में यूथ अकाली दल के जिला प्रधान व मार्केट कमेटी के पूर्व चेयरमैन जत्थेदार रणजीत सिंह खोजेवाल की अध्यक्षता में प्रदर्शन किया गया। मौके पर ब्लाक समिति के पूर्व चेयरमैन दलजीत सिंह बसरा, सीनियर अकाली नेता अमरजीत सिंह ढपई, सरबजीत सिंह दियोल, सरपंच संजीव कुमार हैप्पी, लैंबर सिंह, निक्का नागरा, हरिदर सिंह बडियाल, सन्नी बैंस, आकाशदीप सिंह व अन्य उपस्थित थे।

उन्होंने कहा कि अनुसूचित जातियों के लोगों की बेटियों के विवाह मौके 51 हजार शगुन देने का वादा भी पूरा नहीं किया। अनुसूचित जाति के विद्याíथयों को स्कालरशिप की मिलने वाली राशि जारी नहीं की गई। वक्ताओं ने कहा कि कैप्टन सरकार जनता से किए वादों को पूरा करने में विफल रही है। को पूरा करने मे बुरी तरह से विफल साबित हुई है।

उधर, गांव कोट करार खां, फियाली, वडाला खुर्द में जत्थेदार दर्शन सिंह कोट करार खां, गांव नूरपुर देानां और मैणवां में जत्थे. हरजीत सिंह वालिया, गांव सिधवां दोनां में गुरमेल सिंह गिल, गांव काला संघिया में संजीव कुमार हैप्पी, गांव ढप्पई में दविंदर सिंह, गांव बरिन्दपुर, पखोवाल, मंगा रोड़ा में अमरबीर सिंह लाली, गांव वरिया दोनां में राविन्दर मैंकी, गांव धम्म में बख्शीश सिंह धम्म, गांव अलौदीपुर में डेविड जोहन, गांव मन्नण खानोवाल विजय इंद्रजीत सिंह मन्नण, गांव सीनपुरा में इन्दरजीत सिंह जुगनू, अवतार सिंह, वार्ड नंबर-27,28 व 29 में सुखविंदर सिंह पूर्व कौंसलर, उच्चा थोड़ा में बूटा सिंह, लाहौरी गेट में गुरप्रीत सिंह वालिया, मोहल्ला शहरिया के कोमल सहोता, मोहल्ला केसरी बाग में अवि राजपूत, जगजीत सिंह शम्मी, हरजीत सिंह काका, नवां पिड गेट वाला सुखविन्दर सिंह, मंगल सिंह मंगा की देखरेख में कैप्टन सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया गया।

chat bot
आपका साथी