सुल्तानपुर लोधी में माडल रेलवे स्टेशन के लिए केंद्र सरकार द्वारा 40 करोड़ रुपए किए जारी

सुल्तानपुर लोधी के विधायक नवतेज सिंह चीमा ने कहा है कि रेल मंत्रालय ने खंडूर साहिब संसद मैंबर जसबीर सिंह डिपा द्वारा लगातार किए जा रहे प्रयासों से गुरू की नगरी सुल्तानपुर लोधी में रेलवे स्टेशन को माडल रेलवे स्टेशन के तौर पर विकसित करने के लिए 40 करोड़ रुपए जारी किये हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Mar 2021 11:48 PM (IST) Updated:Thu, 18 Mar 2021 11:48 PM (IST)
सुल्तानपुर लोधी में माडल रेलवे स्टेशन के लिए केंद्र सरकार द्वारा 40 करोड़ रुपए किए जारी
सुल्तानपुर लोधी में माडल रेलवे स्टेशन के लिए केंद्र सरकार द्वारा 40 करोड़ रुपए किए जारी

संवाद सहयोगी, सुल्तानपुर लोधी

सुल्तानपुर लोधी के विधायक नवतेज सिंह चीमा ने कहा है कि रेल मंत्रालय ने खंडूर साहिब संसद मैंबर जसबीर सिंह डिपा द्वारा लगातार किए जा रहे प्रयासों से गुरू की नगरी सुल्तानपुर लोधी में रेलवे स्टेशन को 'माडल रेलवे स्टेशन' के तौर पर विकसित करने के लिए 40 करोड़ रुपए जारी किये हैं।

इससेरेलवे स्टेशन के विस्तार, बुनियादी ढांचो के विकास, आधुनिक प्रौद्यौगिकी वाली सिगनल व्यवस्था, यात्रियों के लिए अन्य सुविधाओं का विकास किया जायेगा। इस के अलावा अमृतसर के रेलवे स्टेशन के लिए भी 230 करोड़ रुपए जारी किये गए हैं। उन्होंने संसद सदस्य डिपा की तरफ से पवित्र नगरी के विकास में दिए योगदान और अब रेलवे स्टेशन के लिए निजी रूचि लेकर 40 करोड़ रुपए मंजूर करवाने पर उनका आभार जताते हुए कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को यादगार ढंग से मनाने पर सुल्तानपुर लोधी अंतरराष्ट्रीय सैर सपाटे के नक्शे पर उभरा है, जिससे देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं की आमद में अथाह विस्तार हुआ हैं।

उन्होंने कहा कि सुल्तानपुर लोधी का बाकी शहर के साथ सड़क व रेल से संपर्क बेहतरीन बनाने के लिए पंजाब सरकार द्वारा निरंतर प्रयास जारी हैं, जिससे श्रद्धालुओं को किसी किस्म की दिक्कत पेश न आए। सड़क के संपर्क के लिए पंजाब सरकार की तरफ से गुरपर्व के मौके 5.89 करोड़ रुपए की लागत से नया बस अड्डा बनाया गया था

यहां यह उल्लेखनीय है कि सरकार की तरफ से 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर सुल्तानपुर लोधी को 'स्मार्ट सीटी ' प्रोजेक्ट में शामिल किया गया था, जिस के अंतर्गत 271 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट शुरू किये गए हैं। इन में स. पिछले दिनों ही मुख्यमंत्री, पंजाब की तरफ स. 134 करोड़ रुपए के विकास कार्य शुरू किये गए हैं।

chat bot
आपका साथी