जालंधर रेलवे स्टेशन का सुंदरीकरण और फुट ओवर ब्रिज बनाने का काम जल्द शुरू होगा, स्मार्ट सिटी ने लगाया टेंडर

विधायक राजेंद्र बेरी इसके लिए लगातार प्रयास करते रहे हैं ताकि रेलवे स्टेशन के आसपास के इलाके को स्वच्छ और सुंदर बनाया जा सके। सिटी रेलवे स्टेशन पर 1 फुट ओवर ब्रिज भी बनाया जाएगा ताकि सभी प्लेटफार्म तक यात्रियों की पहुंच और आसानी से हो सके।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 10:48 AM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 10:48 AM (IST)
जालंधर रेलवे स्टेशन का सुंदरीकरण और फुट ओवर ब्रिज बनाने का काम जल्द शुरू होगा, स्मार्ट सिटी ने लगाया टेंडर
जालंधर रेलवे स्टेशन का सुंदरीकरण होगा व फुट ओवर ब्रिज बनेगा। (जागरण)

जालंधर, जेएनएन। रेलवे स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया के सुंदरीकरण और स्टेशन पर नया फुट ओवरब्रिज बनाने के लिए स्मार्ट सिटी कंपनी ने टेंडर लगा दिया है। यह टेंडर सवा चार करोड़ रुपये का है और 14 दिसंबर को ओपन होगा। विधायक राजेंद्र बेरी इसके लिए लगातार प्रयास करते रहे हैं ताकि रेलवे स्टेशन के आसपास के इलाके को स्वच्छ और सुंदर बनाया जा सके। सिटी रेलवे स्टेशन पर 1 फुट ओवर ब्रिज भी बनाया जाएगा ताकि सभी प्लेटफार्म तक यात्रियों की पहुंच और आसानी से हो सके।

सिटी रेलवे स्टेशन की फेस लिफ्टिंग में की जानी है। इसके तहत फ्रंट एलिवेशन को बदला जाएगा और रेलवे स्टेशन के सामने की जमीन पर नए सिरे से पार्किंग बनाई जाएगी। इसके लिए रेलवे की मंजूरी के बाद ही प्रोजेक्ट तैयार किया गया था और अब टेंडर प्रोसेस शुरू होने से इस पर अगले 3 महीनों में काम शुरू होने की संभावना बन गई है। सिटी रेलवे स्टेशन फर्स्ट सेकंड एंट्री गेट भी बनाया जाना है जिसके लिए इंप्रूवमेंट ट्रस्ट जमीन दे रहा है।

इस प्रोजेक्ट पर भी जल्द काम शुरू हो जाने की संभावना है। वही दोमोरिया पुल को सूर्या एनक्लेव से जुड़ने के लिए 120 फुट रोड के प्रोजेक्ट पर भी इसी हफ्ते काम शुरू हो जाएगा । इससे पूरे एरिया की कायाकल्प हो जाने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें - Indian Railways: अमृतसर सहरसा 05532 स्पेशल आज रद, जानिए क्या होगी अन्य ट्रेनों की स्थिति

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी