'मंडियों में लगानी पड़ रही औद्योगिक प्रदर्शनी, एक एग्जीबिशन सेंटर तो बनवाएं'

तरुण चुघ भारत के मन की बात मोदी के साथ कार्यक्रम के तहत जालंधर के उद्योगपतियों से मुलाकात करने शहर में पहुंचे थे। इस मौके पर उद्योगपतियों ने तर्क दिया कि बीते दिनों ही स्थानीय दाना मंडी में एक औद्योगिक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Feb 2019 08:50 PM (IST) Updated:Fri, 22 Feb 2019 08:50 PM (IST)
'मंडियों में लगानी पड़ रही औद्योगिक प्रदर्शनी, एक एग्जीबिशन सेंटर तो बनवाएं'
'मंडियों में लगानी पड़ रही औद्योगिक प्रदर्शनी, एक एग्जीबिशन सेंटर तो बनवाएं'

जागरण संवाददाता, जालंधर : 'महानगर में औद्योगिक प्रदर्शनी दाना मंडियों में लगानी पड़ रही है, क्योंकि इतनी बड़ी इंडस्ट्री होने के बावजूद यहां कोई एग्जीबिशन सेंटर नहीं है। इसलिए उद्योग की सबसे बड़ी जरूरत को तुरंत पूरा किया जाना चाहिए।' यह मांग जालंधर के उद्योगपतियों ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सचिव तरूण चुग के समक्ष रखी है। तरुण चुघ 'भारत के मन की बात, मोदी के साथ' कार्यक्रम के तहत जालंधर के उद्योगपतियों से मुलाकात करने शहर में पहुंचे थे। इस मौके पर उद्योगपतियों ने तर्क दिया कि बीते दिनों ही स्थानीय दाना मंडी में एक औद्योगिक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इसमें अंतरराष्ट्रीय स्तर के उद्योगपति पहुंचे थे, जिन्हें कई जरूरी सुविधाएं तक नहीं मुहैया हो पाई थी।

इस मौके पर उद्योगपतियों ने तरुण चुग से जालंधर में एक ऐसा आरएंडडी सेंटर स्थापित करने को कहा, जहां उद्योगपति अपने उत्पादन संबंधी मुश्किलें हल करवा सकें। उद्योगपति तेजेंद्र ¨सह भसीन ने कहा कि जालंधर की इंडस्ट्री को इस समय एक ऐसे इंडस्ट्रियल क्लीनिक की जरूरत है, जहां पर उद्योगपतियों को उनके उद्योग संबंधी तमाम मुश्किलों का हल मिल सके। इस मौके पर शांत गुप्ता ने एनजीटी (नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल) एवं जल मंत्रालय की तरफ से उद्योगपतियों को 31 मार्च तक दी गई अंतिम समय सीमा बढ़ाने एवं उसमें राहत दिए जाने की मांग की, ताकि भूमिगत जल का दोहन करने वाले छोटे उद्योगपति भी परेशान ना हों।

इस बैठक में भाजपा के जिला अध्यक्ष रमन पब्बी, पूर्व विधायक कृष्ण देव भंडारी, राजीव ढींगरा, राजू मागो, संजीव शर्मा, मनी, अमित भाटिया, हर¨जदर ¨सह बाबू, परवीन हांडा, विवेक राठौर, गमन मोंगा, राजेश कपूर, विमल जैन, अमित गुप्ता, परीक्षित वधवा, विवेक पब्बी, नितिन कपूर, हर्ष, पंकज जैन, अनिल महाजन, संजीव गुप्ता, सलिल गुप्ता आदि उपस्थित थे।

मेनिफेस्टो के लिए मांगे सुझाव

भाजपा की ओर से इंडस्ट्रियल सेल के महासचिव बनाए गए आशुतोष वधवा ने बताया कि उद्योगपतियों ने तरुण चुग से मनरेगा को स्किल डवलपमेंट से जोड़ने के लिए कहा, ताकि रोजगार बढ़े। भाजपा ने अपना मेनिफेस्टो तैयार करवाने के लिए उद्योगपतियों से सुझाव भी मांगे ताकि उन्हें पीएम तक पहुंचा जा सके।

chat bot
आपका साथी