पंजाब में सेंट सोल्जर ग्रुप का बड़ा एलान, कॉलेज कैंपस तक स्टूडेंट्स को दी जाएगी फ्री बस सेवा

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ग्रुप के चेयरमैन अनिल चोपड़ा वाइस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा ने घोषणा की कि उनके स्टूडेंट्स को कॉलेज कैंपस तक फ्री बस सेवा उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने यह फैसला कोविड हालात के मद्देनजर लिया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 16 Aug 2021 04:58 PM (IST) Updated:Mon, 16 Aug 2021 04:58 PM (IST)
पंजाब में सेंट सोल्जर ग्रुप का बड़ा एलान, कॉलेज कैंपस तक स्टूडेंट्स को दी जाएगी फ्री बस सेवा
सेंट सोल्जर ग्रुप के चेयरमैन अनिल चोपड़ा और वाइस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा। जागरण

जासं, जालंधर। सेंट सोल्जर ग्राफ आफ इंस्टीट्यूशंस ने कोविड-19 काल में स्टूडेंट्स और अभिभावकों की खराब आर्थिक हालात को देखते हुए सभी रूट पर बस सेवा निःशुल्क कर दी है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ग्रुप के चेयरमैन अनिल चोपड़ा, वाइस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा ने इस नई योजना की घोषणा की ताकि आर्थिक तंगी भरे हालात में कोई विद्यार्थी शिक्षा से वंचित न रहे। उसे कालेज पहुंचने में किसी प्रकार की दिक्कत न हो। इसके लिए उसे कॉलेज कैंपस तक फ्री बस सेवा उपलब्ध करवाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि संस्थान का लक्ष्य हमेशा जन-जन तक शिक्षा पहुंचाने का रहा है। इसी के मद्देनज़र इस वर्ष सेंट सोल्जर के कालेजों, जिनमें बीटेक, एग्रीकल्चर, पॉलिटेक्निक डिप्लोमा, फिजियोथेरेपी, फार्मेसी, आईटी, एमबीए, एमसीए, बीबीए, बीसीए, जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन, फैशन डिजाइनिंग, होटल मैनेजमेंट, एलएलबी, बीए एलएलबी, बीकाम एलएलबी, टीचर एजुकेशन, नर्सिंग, डिग्री कोर्सेज करने वाले छात्रों को सभी रूटों जैसे मुकेरियां, होशियारपुर, टांडा, नकोदर, अमृतसर, ब्यास, कपूरथला, फगवाड़ा, लुधियाना, भोगपुर, करतारपुर आदि से कैंपस तक बिल्कुल निःशुल्क बस सेवा दी जाएगी।

स्टूडेंट सेवा का लाभ लेने के लिए प्रिंसिपल आफिस में लिखवाए अपना नाम

चोपड़ा ने कहा कि इससे छात्रों को आर्थिक रूप से एक बड़ा फायदा मिलेगा और छात्रों को स्कीम का लाभ लेने के लिए केवल प्रिंसिपल दफ्तर में अपना नाम लिखवाना होगा। उन्होंने पुराने छात्रों के साथ-साथ नए दाखिला लेने वाले छात्रों को भी यह लाभ मिलेगा। उल्लेखनीय है कि इससे पहले सेंट सोल्जर ग्रुप द्वारा हर वर्ष छात्रों को पढाई के साथ साथ जोड़ने के लिए मास्टर राजकंवर चोपड़ा एक करोड़ स्कालरशिप स्कीम का भी प्रावधान है। ताकि मेधावी विद्यार्थी आर्थिक तंगी की वजह से पढ़ाई से वंचित न रह जाए।

यह भी पढ़ें - Punjab Politics: सुखबीर बादल का बड़ा एलान- जगबीर बराड़ जालंधर कैंट से अकाली दल उम्मीदवार घोषित

chat bot
आपका साथी