GST रिफंड को लेकर व्यापारियों ने की अनुराग ठाकुर से मुलाकात, उठाई ये मांग Jalandhar News

नीरज अरोड़ा ने बताया कि अनुराग ठाकुर ने उन्हें आश्वासन दिया है कि केंद्र सरकार ने जीएसटी रिफंड 30 दिन में देना शुरू कर दिया है।

By Edited By: Publish:Sun, 01 Sep 2019 09:21 PM (IST) Updated:Mon, 02 Sep 2019 09:59 AM (IST)
GST रिफंड को लेकर व्यापारियों ने की अनुराग ठाकुर से मुलाकात, उठाई ये मांग  Jalandhar News
GST रिफंड को लेकर व्यापारियों ने की अनुराग ठाकुर से मुलाकात, उठाई ये मांग Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। रबड़ फुटवियर मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन ने फाइनांस एवं कारपोरेट मामलों के राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात कर जीएसटी रिफंड की अदायगी केंद्र सरकार की तरफ से ही की जाने की मांग की है। एसोसिएशन के अध्यक्ष नीरज अरोड़ा के नेतृत्व में शिष्टमंडल ने अपने चेयरमैन बीबी ज्योति, महासचिव कपिल पुंछी एवं वित्त सचिव अमित चड्डा के साथ अनुराग ठाकुर से मुलाकात की है। जीएसटी रिफंड न मिलने से बुरी तरह से परेशान एसोसिएशन सदस्यों ने अनुराग ठाकुर से कहा कि एक तरफ सरकार इंडस्ट्री के विकास की बात कर रही है, लेकिन इंडस्ट्री को किसी भी तरह की कैपिटल पर्चेज, कैपिटल इन्वेस्टमेंट अथवा नई मशीनरी पर जीएसटी पर कोई प्रावधान जीएसटी लॉ में नहीं कर रही है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर जीएसटी लॉ में नई अमेंडमेंट की गई है और 18 जून 2019 से एक अधिकारी की नियुक्ति कर दी गई है, जो तमाम जीएसटी संबंधित फाइलों की चेकिंग करेगा। यह सब अदायगी ना करने का बहाना मात्र बनकर रह गया है। पंजाब सरकार की तरफ से अभी तक जालंधर में किसी भी सेक्शन ऑफिसर की नियुक्ति नहीं की गई है, जिस कारण बीते 3 माह से स्टेट जीएसटी संबंधी कोई फाइल नहीं क्लियर हो पाई है। नीरज अरोड़ा ने बताया कि अनुराग ठाकुर ने उन्हें आश्वासन दिया है कि केंद्र सरकार ने जीएसटी रिफंड 30 दिन में देना शुरू कर दिया है  जबकि राज्य सरकार से बात की जाएगी और समय पर रिफंड देने के लिए कहा जाएगा। 

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी