कन्नड़ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या की निंदा

जागरण संवाददाता, जालंधर भारतीय रिपब्लिकन पार्टी (बीआरपी) की स्टेट प्रधान कुमारी संतोष ने कन्नड

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Sep 2017 08:28 PM (IST) Updated:Mon, 11 Sep 2017 08:28 PM (IST)
कन्नड़ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या की निंदा
कन्नड़ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या की निंदा

जागरण संवाददाता, जालंधर

भारतीय रिपब्लिकन पार्टी (बीआरपी) की स्टेट प्रधान कुमारी संतोष ने कन्नड़ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि इस घटना ने राष्ट्रीय स्तर पर देश को शर्मसार किया है। उन्होंने कहा कि कन्नड़ भाषा में लिखने वाली पत्रकार गौरी लंकेश कलम की धनी थी और लोगों की आवाज बन चुकी थी। लेकिन कंट्टरपंथियों ने उनकी आवाज बंद करने के लिए उन्हें मौत के घाट उतार दिया। जिसकी जितनी निंदा की जाए, कम है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार पाकिस्तान के खिलाफ बोलती रहती है जबकि पाकिस्तान में मीडिया को भारत से कहीं अधिक आजादी है।

संघ के मुखी भागवत द्वारा दिए गए बयान कि नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने से भारत का नाम चमक रहा है, पर टिप्पणी करते कुमारी संतोष ने कहा कि मोदी के शासनकाल में बोलने व प्रगटावे की आजादी पर पाबंदी लगाकर लोगों की आवाज को कुचला जा रहा है। उन्होंने कहा कि असल में संघ के नेता हर तरह के हथकंडे अपना कर किसी भी कीमत पर सत्ता हथियाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि गौरी लंकेश का कत्ल भी इसी कड़ी का हिस्सा है कि बोलने की आजादी को खत्म कर दिया जाए।

गौरतलब है कि भारतीय रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान डा. प्रकाश राव अंबेडकर डा. भीमराव अंबेडकर के पोते हैं। इससे पहले नरेंद्र दोभालकर, गोबिंद पनसारे व एमएम कुलबर्गी के किए गए कत्ल भी हक-सच की आवाज को दबाने के लिए किए गए थे, लेकिन आजतक यह कातिल पकड़े नहीं गए। उन्होंने कहा कि भारतीय रिपब्लिकन पार्टी किसी भी कीमत पर सरकार के इन मंसूबों को सफल नहीं होने देगी।

chat bot
आपका साथी