बिना अनुमति लग रहे रिलायंस जियो के टावर, रोक लगाई

अपने संचार नेटवर्क को फैलाने के लिए रिलायंस जियो कंपनी की ओर से शहर में लगाए जा रहे टावरों पर निगम प्रशासन ने रोक लगा दी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Sep 2018 02:41 PM (IST) Updated:Fri, 14 Sep 2018 02:41 PM (IST)
बिना अनुमति लग रहे रिलायंस जियो के टावर, रोक लगाई
बिना अनुमति लग रहे रिलायंस जियो के टावर, रोक लगाई

जागरण संवाददाता, जालंधर : अपने संचार नेटवर्क को फैलाने के लिए रिलायंस जियो कंपनी की ओर से शहर में लगाए जा रहे टावरों पर निगम प्रशासन ने रोक लगा दी है। पार्षद रोहन सहगल ने निगम प्रशासन से इस संबंध में शिकायत की थी। इस पर कार्रवाई करते हुए कमिश्नर दीपर्वा लाकड़ा ने बीएंडआर ब्रांच को टावर लगाने का काम बंद करवाने और कंपनी से बिना अनुमति टावर लगाने पर जवाबतलब करने के निर्देश जारी किए हैं।

पार्षद रोहन सहगल ने बताया कि रिलायंस कंपनी की ओर से मॉडल टाउन इलाके में सड़क किनारे टावर लगाए जा रहे थे। जानकारी जुटाई तो पता चला कि कंपनी ने निगम प्रशासन से इसकी इजाजत नहीं ली है। इसके बाद उन्होंने इसकी निगम प्रशासन से शिकायत की। उन्होंने बताया कि इस पूरे मामले में बीएंडआर ब्रांच के अफसर पसोपेश में थे। मॉडल टाउन में हालांकि निगम की ओर से कुछ पोल उखाड़ दिए गए थे, पर ज्योति चौक व आसपास के अन्य इलाकों में लगाए गए पोल पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसीलिए उन्होंने मामले की कमिश्नर से शिकायत की थी। पार्षद का आरोप है कि रिलायंस कंपनी ने पावरकॉम को 530 खंभों के लिए पांच लाख तीस हजार रुपये का भुगतान किया है जबकि कंपनी को फीस निगम को देनी चाहिए थी। नीति न होने के कारण नहीं हो सकी कार्रवाई

इस संबंध में पूछने पर कमिश्नर दीपर्वा लाकड़ा ने बताया कि इस मामले का संज्ञान लिया गया है। हालांकि उन्होंने कहा कि ओवरहेड मामले में कोई तय नीति नहीं होने के कारण कोई कार्रवाई नहीं हो सकी।

chat bot
आपका साथी