खुदा की इबादत व गरीबों की मदद का माह है रमजान : हसन

मुफ्ती-ए-आजम पंजाब इरतिकाल हसन ने कहा कि रमजान का माह खुदा की इबादत व गरीबों की मदद करने का समय है। जिसमें मुस्लिम भाईचारे को गरीबों की मदद करके इस माह को सार्थक करना चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 07:05 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 07:05 PM (IST)
खुदा की इबादत व गरीबों की मदद का माह है रमजान : हसन
खुदा की इबादत व गरीबों की मदद का माह है रमजान : हसन

जागरण संवाददाता, जालंधर : मुफ्ती-ए-आजम पंजाब इरतिकाल हसन ने कहा कि रमजान का माह खुदा की इबादत व गरीबों की मदद करने का समय है। जिसमें मुस्लिम भाईचारे को गरीबों की मदद करके इस माह को सार्थक करना चाहिए। शनिवार को रमजान माह की सफलता को लेकर आयोजित बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि धर्म की पालना करने के साथ-साथ सेहत के प्रति भी जागरूक होना चाहिए। उन्होंने कहा कि इंसान की सेवा करके इंसानियत के धर्म को निभाया जा सकता है।

इस दौरान पंजाब कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश महासचिव अख्तर सलमानी ने कहा कि रमजान उल मुबारक एक मुकद्दस व पवित्र माह है। यह माह धर्म व जिम्मेदारी को निभाने की सीख भी देता है। उन्होंने कहा कि ईद पर लोगों को भीड़ नहीं जुटाते हुए केवल घरों के अंदर ही इस पर्व को मनाना चाहिए। इस मौके पर जिवा कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के जिला चेयरमैन लियाकत अली गुर्जर, शफीक अहमद, अब्दुल रऊफ सलमानी, अब्दुल समद सलमानी व सदस्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी