सुखबीर बोले- मेरे क्षेत्र में पीएम मोदी की रैली बड़ी बात, चंडीगढ़ पंजाब को देने और कर्ज माफी का एलान करें

अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने 5 जनवरी को फिरोजपुर में होने वाली प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली को पंजाब के लिए बड़ी बात बताया है। प्रधानमंत्री को अपनी रैली में जहां किसानों के कर्ज माफ करने का एलान करना चाहिए।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 29 Dec 2021 12:59 PM (IST) Updated:Wed, 29 Dec 2021 01:28 PM (IST)
सुखबीर बोले- मेरे क्षेत्र में पीएम मोदी की रैली बड़ी बात, चंडीगढ़ पंजाब को देने और कर्ज माफी का एलान करें
सुखबीर बादल बुधवार अमृतसर में मीडिया को संबोधित कर रहे थे।

जासं, अमृतसर। शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने 5 जनवरी को फिरोजपुर में होने वाली प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली को पंजाब के लिए बड़ी बात बताया है। उन्होंने यह भी कहा कि पंजाब की मांगें मानने का एलान करना पंजाब की बेहतरी के लिए है। सुखबीर ने कहा कि प्रधानमंत्री को अपनी रैली में जहां किसानों के कर्ज माफ करने का एलान करना चाहिए, वही पंजाब को चंडीगढ़ देने और पंजाब का सारा कर्ज माफ करने का भी लान करना चाहिए। सुखबीर बादल बुधवार अमृतसर में मीडिया को संबोधित कर रहे थे। सुखबीर गुरदासपुर से लौटते हुए अमृतसर में कुछ देर के लिए रुके इस दौरान उन्होंने वीडियो से बातचीत की। बता दें कि अकाली दल और भाजपा ने 20 साल से ज्यादा गठबंधन में रहने के बाद वर्ष 2020 में कृषि कानूनों के मुद्दे पर एक-दूसरे से नाता तोड़ लिया था। 

ट्रक चालकों का बीमा करवाएगी सरकार

सुखबीर ने कहा कि पंजाब में अकाली दल की सरकार बनती है तो वह ट्रांसपोर्ट वेलफेयर बोर्ड का गठन करेंगे। सभी ट्रक जमीनों को बहाल किया जाएगा। जिला स्तर पर एसडीएम के नीचे ट्रांसपोर्ट के मीटिंग में काम करेंगे। लोडिंग-अनलोडिंग के टेंडर ट्रक यूनियन को ही दिए जाएंगे । ट्रक चलाने वाले ही यूनियन के प्रतिनिधि और नेता बनाए जाएंगे। जिनके पास ट्रक नहीं है, उनको किसी भी कीमत पर कोई टेंडर नहीं मिलेगा। ट्रकों के कागजात साल में एक बार ही चेक किए जाने की प्रविधान बनाया जाएगा। आटो रिक्शा खत्म करके ई-रिक्शा प्रोत्साहित किया जाएगा। ई-रिक्शा के लिए सरकार की ओर से ब्याज राहत कर्ज युवाओं को दिए जाएंगे। 

सुखबीर ने कहा कि ट्रक चालकों के लिए बीमा सरकार की ओर से किए जाएंगे। एक्सीडेंट होने पर या कुदरती मौत पर ट्रक चालकों को चाल लाख रुपेय दिया जाएगा। हाईवे के ऊपर ओवरलोड ट्रक की चेकिंग के लिए मशीनें लगाई जाएंगी। 

यह भी पढ़ें - पावरकाम से आई अच्छी खबर, नए मीटर लगने का रास्ता साफ, नए साल का जश्न भी दिल खोलकर मना सकेंगे जालंधर वाले

chat bot
आपका साथी