पुर्तगाल में बैठे कुख्यात नशा तस्कर नवप्रीत उर्फ नव ने जालंधर में करवाई थी 55 किलो अफीम की तस्करी

जालंधर में 55 किलो अफीम के साथ पकड़े गए अमृतसर के नशा तस्कर युद्धवीर सिंह उर्फ जोधा ने कुबूल किया है कि कुख्यात नशा तस्कर नवप्रीत सिंह उसका बचपन का दोस्त है। दो साल पहले वह उसके लिए नशा तस्करी के सिंडिकेट में काम करने लगा था।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 14 Nov 2021 10:59 AM (IST) Updated:Sun, 14 Nov 2021 11:01 AM (IST)
पुर्तगाल में बैठे कुख्यात नशा तस्कर नवप्रीत उर्फ नव ने जालंधर में करवाई थी 55 किलो अफीम की तस्करी
पिछले दिनों जालंधर पुलिस ने अमृतसर के नशा तस्कर युद्धवीर सिंह उर्फ जोधा को गिरफ्तार किया था। सांकेतिक चित्र।

जागरण संवाददाता, जालंधर। गत दिनों जालंधर की सीआईए स्टाफ देहाती की टीम ने एक अर्बन क्रूजर कार से 55 किलो अफीम बरामद करके अमृतसर के नशा तस्कर युद्धवीर सिंह उर्फ जोधा को गिरफ्तार किया था पुलिस ने युद्धवीर और उसके फरार साथी सनी के खिलाफ केस दर्ज करके सनी की तलाश शुरू कर दी है। 7 दिन की रिमांड पर लिए गए जोधा से पुलिस की पूछताछ में जोधा ने कबूला है कि कुख्यात नशा तस्कर नवप्रीत सिंह उसका बचपन का दोस्त है। करीब 2 साल पहले नवप्रीत ने जोधा से संपर्क किया था। इसके बाद से ही जोधा उसके लिए नशा तस्करी के सिंडिकेट में काम करने लगा था। उसने 2 सालों में करोड़ों रुपये कमाए थे। इसके बाद अब पुलिस नशा तस्करों की संपत्ति का भी ब्योरा भी जुटा रही है।

पूछताछ में सामने आया राजस्थान और दिल्ली कनेक्शन

जोधा से पूछताछ में पुलिस को सिंडिकेट का दिल्ली और राजस्थान कनेक्शन भी मिला था। इसके बाद जालंधर देहाती पुलिस की दो टीमें दिल्ली और राजस्थान के लिए रवाना की गईं। इन टीमों ने दिल्ली और राजस्थान के कई इलाकों में सिंडिकेट से जुड़े लोगों की तलाश में छापेमारी की लेकिन इस सिंडिकेट में शामिल कोई भी व्यक्ति पुलिस के हाथ नहीं लग सका।

पुर्तगाल में बैठा नवप्रीत चला रहा है नशा तस्करी का सिंडिकेट

पुलिस की जांच में सामने आया है कि सिंडिकेट का संचालन पुर्तगाल में बैठा कुख्यात नशा तस्कर नवप्रीत सिंह उर्फ नव निवासी ब्यास कर रहा है। उसके सिंडिकेट से जुड़े लोग सीमा पार पाकिस्तान से पानी और अन्य रास्तों से हेरोइन के साथ झारखंड और राजस्थान से आने वाली अफीम की तस्करी पंजाब में करते हैं। इससे पहले भी दिल्ली में नवप्रीत की भेजी गई 354 किलो हीरोइन को पुलिस ने पकड़ा था। पुलिस की जांच में सामने आया था कि नशे की यह खेप देश के अलग-अलग हिस्सों में सप्लाई की जानी थी। बीते दिनों बरामद की गई 55 किलो अफीम को दिल्ली से जालंधर के रास्ते अमृतसर सप्लाई किया जाना था।

एसपी इन्वेस्टिगेशन मनप्रीत सिंह ढिल्लों का कहना है कि गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ कर गिरोह से जुड़ी जानकारियां हासिल की जा रही है जल्द ही मामले में शामिल नशा तस्करों को गिरफ्तार कर नशा तस्करी के इस सिंडिकेट का खुलासा कर दिया जाएगा

chat bot
आपका साथी