दालों के साथ ट्रक में छिपाकर ला रहे थे चूरा-पोस्त, छह गिरफ्तार

मध्य प्रदेश से पंजाब में चूरा पोस्त सप्लाई करने वाले गिरोह का काउंटर इंटेलीजेंस और कपूरथला पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर पर्दाफाश किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Feb 2019 01:35 AM (IST) Updated:Sat, 09 Feb 2019 01:35 AM (IST)
दालों के साथ ट्रक में छिपाकर ला रहे थे चूरा-पोस्त, छह गिरफ्तार
दालों के साथ ट्रक में छिपाकर ला रहे थे चूरा-पोस्त, छह गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, जालंधर : मध्य प्रदेश से पंजाब में चूरा पोस्त सप्लाई करने वाले गिरोह का काउंटर इंटेलीजेंस और कपूरथला पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपितों की पहचान गांव मदार कपूरथला निवासी गिरोह के ¨कगपिन हरमेश ¨सह उर्फ काला (35), गांव लल्ले, मक्खू निवासी जो¨गदर ¨सह, बारिसवालां जट्टा, फिरोजपुर निवासी हर¨जदर ¨सह (45), गांव दुल्लेवाल, मोगा निवासी सुक्खा ¨सह, जगजीत ¨सह और फाजिल्का, अबोहर निवासी वीर ¨सह के रूप में हुई है। सभी सुल्तानपुर लोधी के गांव रामपुर जागीर से एक ट्रक और जीप में दालों के बोरों के बीच में छिपाकर 14.70 ¨क्वटल चूरा पोस्त भरकर ला रहे थे, जो पंजाब के हर हिस्से में सप्लाई होने वाला था।

काउंटर इंटेलीजेंस के एआईजी हरकंवलप्रीत ¨सह खख ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी मध्य प्रदेश से बड़े स्तर पर चूरा पोस्त लाया जा रहा है। पता चला था कि जो लोग चूरा पोस्त ला रहे हैं, वो लोग पुराने तस्कर हैं और पहले भी पंजाब में चूरा पोस्त की सप्लाई करते रहे हैं। ऐसे में कपूरथला के एसएसपी स¨तदर ¨सह से संपर्क कर गांव ताशपुर से जागीरपुर के बीच नाका लगाकर सभी को चूरा पोस्त सहित गिरफ्तार कर लिया गया। जांच में सामने आया कि सभी पहले से ही चूरा पोस्त की सप्लाई करते रहे हैं और हर बार अलग तरीका ही अपनाया है। इस बार भी 125 बोरी चना, 200 बैग चना दाल और 274 बोरे चना छिलका के बैग में चूरा पोस्त छिपाया हुआ था। ऊपर दालें थी और नीचे चूरा पोस्त छिपा कर रखा था। सभी को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। सभी को रिमांड पर लेकर और पूछताछ की जाएगी। गिरोह का ¨कगपिन पैरोल पर आकर कर रहा था तस्करी

गिरोह का ¨कगपिन हरमेश उर्फ काला ड्रग्स के मामले में ही फिरोजपुर जेल में 20 साल की सजा काट रहा है। 15 जनवरी को 42 दिन के लिए पैरोल पर बाहर आया और आते ही इस धंधे में जुड़ गया। काला के खिलाफ अलग अलग थानों में आठ से ज्यादा मामले दर्ज हैं। जल्द अमीर बनने के लिए काला से जोड़े साथी

काला खुद नशे का बड़ा तस्कर है और पहले अकेले ही चूरा पोस्त की सप्लाई छोटे स्तर पर करता था। वक्त के साथ साथ बड़ा तस्कर बनने लगा तो उसे साथियों की कमी खलने लगी। ऐसे में उसने कई लोगों को जल्द अमीर बनने का लालच देकर अपने साथ जोड़ा। मध्य प्रदेश से सस्ते में अफीम लाकर पंजाब के अलग अलग हिस्सों में महंगे दाम पर बेचते थे और मोटा मुनाफा कमाते थे।

chat bot
आपका साथी