जालंधर के शाहकोट में एड्स के खिलाफ लोगों को किया जागरूक, एसएमओ ने वैन को हरी झंडी दिखा किया रवाना

जालंधर में एचआइवी और एड्स के बारे में लोगों में जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से स्वास्थ्य विभाग की ओर से चलाई विशेष जागरूकता वैन शाहकोट पहुंची। इस वैन के माध्यम से एचआइवी फैलने के कारणों लक्षणों और इससे बचाव के बारे में जागरूक किया गया।

By Vinay kumarEdited By: Publish:Fri, 08 Jan 2021 08:26 AM (IST) Updated:Fri, 08 Jan 2021 08:26 AM (IST)
जालंधर के शाहकोट में एड्स के खिलाफ लोगों को किया जागरूक, एसएमओ ने वैन को हरी झंडी दिखा किया रवाना
डा. राजीव छुरा और बीईई चंदन मिश्र वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। (जागरण)

जालंधर, जेएनएन। एचआइवी और एड्स के बारे में लोगों में जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से स्वास्थ्य विभाग की ओर से चलाई विशेष जागरूकता वैन शाहकोट पहुंची। सीनियर मेडिकल अफसर डा. अमरदीप सिंह दुग्गल के दिशा-निर्देशों पर डा. राजवी छुरा और बीईई चंदन मिश्र ने इसे हरी झंडी दिखा रवाना किया।

एलईडी और साउंड सिस्टम से लैस इस वैन के माध्यम से एचआइवी फैलने के कारणों, लक्षणों और इससे बचाव के बारे में जागरूक किया गया। इसके साथ ही लोगों को जागरूकता पंफ्लेट भी वितरित किए गए। इस मौके पर मल्टीपर्पज हेल्थ सुपरवाइजर अमनदीप सिंह, जसबीर सिंह, गुरमलकीत सिंह, मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर बलकार सिंह, एएनएम बलविंदर कौर, आइसीटीसी काउंसलर विनोद चौधरी, एलटी कर्मजीत सिंह और अन्य मौजूद थे।

डीएसपी वरिंदर पाल सिंह और थाना प्रमुख सुरिंदर कुमार कंबोज शाहकोट के नेतृत्व और चौकी इंचार्ज मलसिया संजीवन कुमार के सहयोग से रेड रिबन वेलफेयर क्लब शाहकोट ने मलसियां जीटी रोड पर आने जाने वाले वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगाए। इस मौके पर तहसीलदार शाहकोट प्रदीप कुमार और राममूर्ति इंचार्ज एपीएस नर्सिंग कालेज ने विशेष रूप से शिरकत की। इस मौके पर रेड रिबन वेलफेयर क्लब शाहकोट के अध्यक्ष रमन गुप्ता ने बताया कि हमारा क्लब सरपरस्त नरेश सग्गू, मेजर सिंह मंड, कुलजीत सिंह पनेसर और चेयरमैन धर्मवीर अरोड़ा के नेतृत्व में समाज सेवा में बढ़िया ढंग से कार्य कर रहा है।

उन्होंने कहा कि सर्दी का मौसम होने के कारण धुंध काफी पड़ रही है जिस कारण लाइट मध्यम हो जाने के कारण अक्सर सड़क हादसे हो जाते हैं। उन्होंने कहा जिसमें जानमाल का नुकसान हो सकता है। क्लब की ओर से इन हादसों से बचाव के लिए ट्रकों, ट्रालियों, छोटे हाथी के अलावा हर वाहनपर रिफ्लेक्टर लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह मुहिम पिछले 15 दिनों से लगातार चलाई जा रही है।

chat bot
आपका साथी