एयरपोर्ट वोल्वो : रोडवेज को अनुमति नहीं मिल रही, निजी आपरेटरों से परेशान हो रहे यात्री

प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से एयरपोर्ट तक वोल्वो चलाने के लिए पंजाब रोडवेज अभी तक दिल्ली सरकार से अनुमति नहीं ले पाई है जबकि एयरपोर्ट जाने वाले पंजाब के यात्री निजी बस आपरेटरों के हाथों परेशान हो रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 May 2022 10:20 PM (IST) Updated:Sat, 21 May 2022 10:20 PM (IST)
एयरपोर्ट वोल्वो : रोडवेज को अनुमति नहीं मिल रही, निजी आपरेटरों से परेशान हो रहे यात्री
एयरपोर्ट वोल्वो : रोडवेज को अनुमति नहीं मिल रही, निजी आपरेटरों से परेशान हो रहे यात्री

जागरण संवाददाता, जालंधर

प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से एयरपोर्ट तक वोल्वो चलाने के लिए पंजाब रोडवेज अभी तक दिल्ली सरकार से अनुमति नहीं ले पाई है, जबकि एयरपोर्ट जाने वाले पंजाब के यात्री निजी बस आपरेटरों के हाथों परेशान हो रहे हैं। पंजाब रोडवेज की वोल्वो उपलब्ध न होने के चलते एयरपोर्ट जाने वाले यात्रियों को मजबूरी में निजी बस आपरेटरों को प्रति सीट ढाई हजार रुपए किराया अदा करना पड़ रहा है। यही नहीं एयरपोर्ट पहुंचने में 12 घंटे का लंबा समय भी लग रहा है।

एनआरआइ बहुल क्षेत्र जालंधर से निजी बस आपरेटरों की तरफ से इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (आइजीआइ) एयरपोर्ट, नई दिल्ली तक वातानुकूलित बसों का संचालन किया जा रहा है। जालंधर से एयरपोर्ट की तरफ रवाना होने वाली बसें फगवाड़ा, गोराया, लुधियाना, खन्ना आदि से यात्री उठाती हैं और एयरपोर्ट से पंजाब की तरफ आने वाली बसें उपरोक्त स्थानों पर यात्री उतारती भी हैं।

सरकार की तरफ से निजी बस आपरेटरों पर शिकंजा कसे जाने के बाद एयरपोर्ट की तरफ जा रही बसें ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई से बचने के लिए कई बार रास्ते में लंबे समय तक खड़ी की जा रही हैं और कई बार तो ट्रैफिक पुलिस की तरफ से रास्ते में इन बसों को रोका भी जा रहा है। ऐसे में यात्रियों को एयरपोर्ट पहुंचने तक भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

निजी बस में दो दिन पहले जालंधर से दिल्ली एयरपोर्ट तक यात्रा करने वाली इंदरदीप कौर ने कहा कि उन्हें एयरपोर्ट तक पहुंचने में 12 घंटे का लंबा समय लगा। रास्ते में बस का स्टाफ लगातार मोबाइल पर बात करता रहा कि कहीं रास्ते में पुलिस का नाका तो नहीं है। जहां नाका लगा हुआ था, उससे ठीक पहले बस को काफी देर तक रोक कर रखा गया और इस तरह से परेशान होते हुए बस 12 घंटे में एयरपोर्ट पहुंच सकी।

एयरपोर्ट वोल्वो के संचालन संबंधी पंजाब रोडवेज के अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली सरकार से अनुमति लेना उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं है। पंजाब सरकार की तरफ से दिल्ली सरकार के साथ बातचीत जारी है। इसमें बस संचालन संबंधी नियमों के मुताबिक ही अनुमति मिलेगी और जैसे ही अनुमति मिलेगी तत्काल दिल्ली एयरपोर्ट के लिए वोल्वो बस चला दी जाएंगी।

chat bot
आपका साथी