शहीदों को याद करने के लिए शुरू की अनोखी पहल

आतंकवाद के दौर में बड़ी संख्या में पंजाब पुलिस के जवान शहीद हुए थे, 21 अक्टूबर को पीएपी में उनकी याद में शहीद समागम का आयोजन किया जाना है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Oct 2018 12:25 PM (IST) Updated:Wed, 17 Oct 2018 12:25 PM (IST)
शहीदों को याद करने के लिए शुरू की अनोखी पहल
शहीदों को याद करने के लिए शुरू की अनोखी पहल

जागरण संवाददाता, जालंधर: आतंकवाद के दौर में शहीद हुए 80वीं बटालियन पीएपी के एसआइ गंगा बिशन के परिजनों से मंगलवार को पीएपी के एएसआइ पलविंदर सिंह ने उनके लंबा पिंड चौक के निकट गाधी नगर आवास पर जाकर मुलाकात की, उनकी समस्याएं सुनने के साथ ही शहीद के बेटे को दोबारा विभाग में जॉब का ऑफर भी दिया।

गौरतलब है कि आतंकवाद के दौर में बड़ी संख्या में पंजाब पुलिस के जवान शहीद हुए थे, 21 अक्टूबर को पीएपी में उनकी याद में शहीद समागम का आयोजन किया जाना है। शहीद जवानों को याद करने के लिए बटालियन ने अनोखी पहल की है। बटालियन के जवान शहीद के परिवार में जाकर परिजनों की समस्याएं सुनने के साथ ही वे उन स्कूलों में भी पहुंच रहे हैं, जहा शहीद हुए जवान किसी समय पढ़ते थे।

शहीद गंगा बिशन के परिजनों से मिलने पहुंचे एएसआइ पलविंदर सिंह ने शहीद की बुजुर्ग मा से मुलाकात कर उनका हाल-चाल पूछा साथ ही बेटे को नौकरी का ऑफर भी दिया। हालाकि पिता की शहीदी के बाद बेटे को विभाग में नौकरी दी गई थी, लेकिन किसी कारण वश उसे विभाग से डिसमिस करना पड़ा था। अब फिर विभाग ने उसे नौकरी का ऑफर दिया है, लेकिन बेटे ने उसे ठुकरा दिया। घर मिलने पहुंचे एएसआइ ने शहीद के परिजनों को भरोसा दिया है कि विभाग उनके साथ किसी समस्या के समय पूरी तरह साथ खड़ा है।

इससे पहले एएसआइ पलविंदर शहीद गंगा बिशन के बचपन के स्कूल सीनियर सेकेंडरी स्कूल पजोदीता (होशियारपुर) भी गए थे, वहा उन्होंने स्कूल के बच्चों को शहीद के पराक्रम की कहानी सुनाते हुए उन्हें आ‌र्म्स फोर्स में भर्ती होने के लिए प्रेरित किया। 20 अक्टूबर तक ये क्रम लगातार जारी रहेगी। 21 अक्टूबर को शहीदी समागम सुबह 6 बजे पीएपी में होगा।

chat bot
आपका साथी