कंक्रीट पाइप बिछाने को खुदाई, हाईवे ड्रेन का पिछला हिस्सा कंप्लीट ही नहीं

रामामंडी-पीएपी के बीच ड््रेन बनाने को लेकर ठेकेदार की ओर से बरती जा रही लापरवाही वाहन चालकों पर भारी पड़ सकती है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Feb 2020 06:01 PM (IST) Updated:Fri, 07 Feb 2020 06:09 AM (IST)
कंक्रीट पाइप बिछाने को खुदाई, हाईवे ड्रेन का पिछला हिस्सा कंप्लीट ही नहीं
कंक्रीट पाइप बिछाने को खुदाई, हाईवे ड्रेन का पिछला हिस्सा कंप्लीट ही नहीं

जागरण संवाददाता, जालंधर

रामामंडी-पीएपी सर्विस लेन से हाईवे पर यातायात को प्रवेश देने के लिए एग्जिट प्वाइंट तैयार करने को खुदाई शुरू कर दी गई है, जबकि ड्रेन का पिछले हिस्से का निर्माण कंप्लीट ही नहीं है। रामामंडी चौक से लेकर माल रोड के आगे तक ड्रेन बनाने को की गई खुदाई वैसे ही खुली पड़ी है और उसमें से लोहे के सरिए खतरनाक तरीके से बाहर निकले हुए हैं। ड्रेन के लिए की गई खुदाई और उसमें खड़े किए गए सरिए राहगीरों में सहम पैदा कर रहे हैं।

रामा मंडी की और पीएपी के मध्य ड्रेन बनाने का काम बीते लगभग दो माह से जारी है लेकिन अभी तक भी कंप्लीट नहीं किया जा सका है। बिना बैरिकेडिग के ही खुदाई भी की गई है और उसमें सरिए लगाकर खुला छोड़ दिया गया है। सुबह शाम पड़ रही धुंध और रात के समय यह क्षेत्र वाहन चालकों के लिए भारी खतरनाक बना हुआ है। हालांकि कंपनी की तरफ से बीते सप्ताह भी यही कहा गया था कि ठेकेदार से कहकर सुरक्षा के तमाम इंतजाम कराए जाएंगे, लेकिन इस दिशा में कोई काम होता दिखाई नहीं दिया। ऐसा ही कुछ हाल पीएपी से रामा मंडी चौक की तरफ जा रही सर्विस लेन का भी है जहां पर ड्रेन का काम आधा अधूरा छोड़ दिया गया है।

बहरहाल साढे़ 5 मीटर चौड़े बनाए जा रहे एग्जिट पॉइंट के नीचे ड्रेन की बजाए कंक्रीट के बड़े पाइप ही बिछाए जाने हैं, जो बुधवार रात साइट पर पहुंच गए हैं। वीरवार को मशीन लगा कर पाइप बिछाने को खुदाई का काम शुरू करवाया गया। कंपनी के अधिकारियों ने कहा कि अगर ठेकेदार ने सुरक्षा प्रबंधों को लेकर लापरवाही की है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी और तत्काल निर्माणाधीन ड्रेन के आस-पास सुरक्षा प्रबंध करवाए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी