ऑनलाइन ठगी : शिकायत दर्ज कराने के बहाने बैंक खाते से निकाले 39 हजार

ऑनलाइन ऑर्डर किया सामान पूरा न आने पर महिला ने वेबसाइट में शिकायत दर्ज करानी चाही तो इसकी आड़ में ठगों ने उनके बैंक खाते से 39 हजार रुपये निकाल लिए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 31 Dec 2019 02:40 AM (IST) Updated:Tue, 31 Dec 2019 06:11 AM (IST)
ऑनलाइन ठगी : शिकायत दर्ज कराने के बहाने बैंक खाते से निकाले 39 हजार
ऑनलाइन ठगी : शिकायत दर्ज कराने के बहाने बैंक खाते से निकाले 39 हजार

जागरण संवाददाता, जालंधर : ऑनलाइन ऑर्डर किया सामान पूरा न आने पर महिला ने वेबसाइट में शिकायत दर्ज करवानी चाही तो इसकी आड़ में ठगों ने उसके बैंक खाते से 39 हजार रुपये निकाल लिए। मामले का पता चलने पर उन्होंने पुलिस कमिश्नर को शिकायत दे दी है। अब जांच साइबर क्राइम विग को सौंप दी गई है।

सुराज गंज की सीमा अरोड़ा ने बताया कि उन्होंने लाइमरोड वेबसाइट से बालियों के दो जोड़े ऑर्डर किए थे। सामान घर पहुंचा, तो उन्होंने पेमेंट कर दी। पैकेट खोलकर देखा, तो उसमें एक ही जोड़ा था। उन्होंने तुरंत लाइमरोड ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट के हेल्पलाइन नंबर पर कॉल किया, लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। थोड़ी देर बाद उन्हें मोबाइल नंबर 62052-53272 से कॉल आई। कॉल करने वाले ने कहा कि उन्होंने लाइमरोड कंपनी को फोन किया था, वो उसी कंपनी से बोल रहे हैं। इस पर सीमा अरोड़ा ने शिकायत दर्ज करवाई कि उनका सामान कम निकला है। कॉल करने वाले ने कहा कि उनकी शिकायत दर्ज करने के बदले दस रुपये देने होंगे। इसके लिए उन्होंने एक लिंक भेजा। इसके बाद उन्होंने लिक पर क्लिक कर गूगल पे से दस रुपये भेजने चाहे, लेकिन वो ट्रांसफर नहीं हुए। चंद मिनटों पर उनके बैंक खाते से पहले पांच हजार और फिर 34 हजार रुपये निकलने का मैसेज आ गया। उन्होंने तुरंत बैंक में शिकायत कर अपना बैंक खाता फ्री करा दिया। इसके बाद उन्होंने फिर कॉल की तो सामने वाले ने कहा कि वो पैसा रिफंड हो जाएगा, इसके लिए वो दूसरा बैंक अकाउंट नंबर दे दें। उन्होंने ठगी के शक में उस अकाउंट से सारे पैसे निकालकर नंबर दिया तो कॉल करने वाले ने कहा कि अकाउंट में कम से कम पांच हजार होने चाहिए, इसके बगैर रिफंड नहीं होगा। तब तक वो ठगी की बात समझ गए थे, इसलिए उन्होंने पुलिस को शिकायत कर दी।

chat bot
आपका साथी