कूड़ा लिफ्टिग का काम बार-बार प्रभावित होने पर कमेटी ने मांगी रिपोर्ट

जागरण संवाददाता जालंधर नगर निगम की हेल्थ एंड सैनिटेशन एडहॉक कमेटी ने बार-बार पूरा लिफ्टिग में आ रही रुकावटों को लेकर हेल्थ अफसरों से रिपोर्ट मांगी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 01 Aug 2020 07:21 AM (IST) Updated:Sat, 01 Aug 2020 07:21 AM (IST)
कूड़ा लिफ्टिग का काम बार-बार प्रभावित होने पर कमेटी ने मांगी रिपोर्ट
कूड़ा लिफ्टिग का काम बार-बार प्रभावित होने पर कमेटी ने मांगी रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, जालंधर

नगर निगम की हेल्थ एंड सैनिटेशन एडहॉक कमेटी ने बार-बार पूरा लिफ्टिग में आ रही रुकावटों को लेकर हेल्थ अफसरों से रिपोर्ट मांगी है। एडहॉक कमेटी की मीटिग में चेयरमैन बलराज ठाकुर ने कहा कि पिछले 2 दिनों से भी पूरा लिफ्टिग प्रभावित है और खासकर ठेकेदार के माध्यम से काम कर रहे हैं मुलाजिम काम बंद कर देते हैं। सफाई और कूड़ा लिफ्टिग जरूरी सेवाओं में शामिल है लेकिन इसे बिना किसी नोटिस के बार-बार रोक दिया जाता है। चेयरमैन बड़ा ठाकुर ने मीटिग में मौजूद असिस्टेंट हेल्थ अफसर डॉ राजकुमार से कहा कि पिछले 2 महीनों में जितनी बार भी काम बंद हुआ है उसकी पूरी रिपोर्ट दी जाए। चेयरमैन ने कहा कि यह भी बताया जाए कि काम बंद होने के पीछे किसका कसूर है। उन्होंने पूछा है कि ठेकेदारों को भुगतान ना होने का कारण स्पष्ट किया जाए। क्या ठेकेदार बिल देरी से जमा करवा रहे हैं या फिर नगर निगम स्तर पर अधिकारी भुगतान करने में देरी कर रहे हैं।

------------

10 दिन में सफाई सेवक बराबर न बांटे तो समराय और प्रीत खालसा वापस लौटाएंगे मुलाजिम एडहॉक कमेटी के मेंबर जगदीश समराय और सतिदर कौर प्रीत खालसा ने चेतावनी दी है कि अगर सभी वार्डों में सफाई सेवकों को बराबर गिनती में नहीं बांटा गया तो वह उनके वार्डो में तैनात मुलाजिमों को भी वापस कर देंगे। समराय और प्रीत खालसा ने कहा कि उनके वार्ड में बेहद ही कम सफाई सेवक है और इससे पूरे वार्ड में सफाई करवाना संभव नहीं है। जगदीश सराय पहले भी कई बार मुद्दा उठा चुके हैं। उन्होंने अल्टीमेटम दिया है कि अगर 10 दिन में सफाई सेवक बराबर गिनती में ना बांटे गए तो जो सफाई सेवक उनके वार्डो में काम कर रहे हैं वह नगर निगम को वापस लौटा दिए जाएंगे। एडहॉक कमेटी के मेंबरों ने कहा कि जितने सफाई सेवक उनके पास मौजूद हैं वह वार्ड के चौथे हिस्से को भी कवर नहीं कर पा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी