जालंधर हाइट्स टू की 12वीं मंजिल से कूद NRI की मां ने किया सुसाइड

अमेरिका में रहते बेटे की शादी में डांस करने के लिए डांस सीख रही 62 वर्षीय एनआरआइ महिला ने शुक्रवार अचानक जालंधर हाइट्स-टू की 12वीं मंजिल से छलांग लगाकर खुदकुशी कर ली।

By Edited By: Publish:Sat, 30 Mar 2019 01:30 AM (IST) Updated:Sat, 30 Mar 2019 08:25 AM (IST)
जालंधर हाइट्स टू की 12वीं मंजिल से  कूद NRI की मां ने किया सुसाइड
जालंधर हाइट्स टू की 12वीं मंजिल से कूद NRI की मां ने किया सुसाइड

जेएनएन, जालंधर। अमेरिका में रहते बेटे की शादी में डांस करने के लिए डांस सीख रही 62 वर्षीय एनआरआइ महिला ने शुक्रवार अचानक जालंधर हाइट्स-टू की 12वीं मंजिल से छलांग लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस के मुताबिक छलांग लगाने के लिए महिला साथ में स्टूल भी लाई थी। पुलिस ने मृतका के डिप्रेशन में होने की बात कहते हुए पति डॉ. गुरविंदर सिंह के बयान पर धारा 174 सीआरपीसी के तहत कार्रवाई की है। उधर, इस हादसे के बाद अचानक से जालंधर हाइट्स टू में प्राइवेट सुरक्षा लगा दी गई और किसी को वहां जाने नहीं दिया गया। घटना के बाद सुरक्षा को देखते हुए कई तरह के सवाल खड़े होने लगे हैं।

एएसआइ सतनाम सिंह ने बताया कि महिला के पति डॉ. गुरविंदर सिंह ने अपने बयान में कहा कि वह जालंधर हाइट्स टू के ई ब्लॉक में तीसरी मंजिल पर 303 नंबर फ्लैट में रहते हैं। उसके तीन बच्चे हैं, जिनमें से एक परमवीर सिंह यूएसए में है। दूसरा तेजवीर और एक बेटी कृति वालिया कैनेडा रहते हैं। तीनों बच्चों का मां से बहुत प्यार था। बच्चों के विदेश जाने के बाद मंजीत परेशान रहती थी। वह बच्चों की दूरी बर्दाश्त नहीं कर पा रही थी। यहां तक कि कभी कभी किसी से बात तक नहीं करती थी। शुक्रवार सुबह सात बजे मंजीत कौर उठी और साथ चाय पी। इसके बाद कुछ देर बातें की और फिर वह बाथरूम चले गए। लौटे तो देखा मंजीत अंदर नहीं थी। थोड़ी देर बाद पता चला कि पत्नी ने 12वीं मंजिल पर जाकर नीचे छलांग लगा दी जिससे उनकी मौत हो गई है।

कुछ दिन पहले शुरू की थी डांस क्लास

मंजीत कौर के अमेरिका रहते बेटे परमवीर सिंह की कुछ समय बाद शादी है। मंजीत शादी की तैयारी कर रही थी। बेटे की शादी में खुशी से डांस करने के लिए उसने डांस क्लास ज्वाइन की थी। करीब एक हफ्ते पहले ही उसने डांस क्लास शुरू की थी लेकिन क्या पता था कि उसका सीखा डांस बेटे की शादी में काम नहीं आ पाएगा।

दो बार जा चुकी है कैनेडा और यूएसए

मंजीत अपने कैनेडा रहती बेटी व अमेरिका रहते बेटे के पास जाकर रह चुकी है लेकिन पति डॉ. गुरविंदर सिंह, जो आयुर्वेदिक डॉक्टर हैं, साथ नहीं गए थे। करीब दो साल पहले उनका तीसरा बेटा तेजवीर सिंह भी अपनी बहन के पास कैनेडा चला गया। उसके जाने के बाद तो मंजीत कौर ज्यादा उदास रहने लगी थी। कुछ दिन पहले उसने कैनेडा जाने का प्रोग्राम बनाया जिसके लिए 1 लाख 20 हजार रुपये की टिकट भी ली। वहां पर बर्फ ज्यादा पड़ जाने के कारण जाने का कार्यक्रम रद हो गया था।

स्टूल पर चढ़कर मारी छलांग, बेसमेंट में गिरी

एएसआइ सतनाम सिंह के मुताबिक जालंधर हाइट्स टू में कुल 16 मंजिल हैं। तीसरी मंजिल पर रहने वाली मंजीत कौर कमरे से स्टूल लेकर गई थी और उसी पर चढ़कर बारहवीं मंजिल से छलांग लगाई। छलांग उसने पिछली तरफ मारी, जहां से वो एक मंजिल और नीचे यानि बेसमेंट में गिरी और मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

डिप्रेशन में थी महिला

एडीसीपी परमिंदर सिंह भंडाल का कहना है कि शुरूआती जांच में सामने आया है कि महिला डिप्रेशन में थी। बच्चों के विदेश में जाने की वजह से वो परेशान रहती है। इस बारे में चौकी इंचार्ज को गहनता से जांच के लिए कहा गया है। 

सुसाइड नोट मिला, पुलिस ने शुरू की जांच

मंजीत कौर की मौत के बाद पुलिस जब जांच करने के लिए उनके घर पहुंची तो वहां पर छानबीन करते हुए पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला। सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस इस मामले की जांच कर रही है कि कहीं यह आत्महत्या किसी और कारण तो नहीं है। एडीसीपी परमिंदर सिंह भंडाल का कहना था कि सुसाइड नोट मिला है लेकिन उसकी फिलहाल जांच की जा रही है। रिश्तेदारों को डिप्रेशन में होने की बात नहीं पच रही मंजीत कौर के रिश्तेदारों ने बताया कि करीब छह महीने पहले भी उसने गलत कदम उठाने का प्रयास किया था लेकिन बाल-बाल बचाव हो गया था। रिश्तेदारों की ही मानें तो मंजीत कौर दो बार विदेश हो आई है, अब फिर से बेटे की शादी में जाने वाली थी तो उनसे दूरी होने को लेकर डिप्रेशन होना समझ नहीं आ रहा था।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी