Job Fair: बेरोजगार नौजवानों के लिए सुनहरा मौका, नौकरी चाहिए तो यहां आएं

नौकरी चाहत रखने वाले नौजवानों के लिए राेजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। इस मेले में लगभग पांच हजार युवाओं को रोजगार दिया जाएगा।

By Sat PaulEdited By: Publish:Tue, 13 Nov 2018 04:08 PM (IST) Updated:Tue, 13 Nov 2018 05:28 PM (IST)
Job Fair: बेरोजगार नौजवानों के लिए सुनहरा मौका,  नौकरी चाहिए तो यहां आएं
Job Fair: बेरोजगार नौजवानों के लिए सुनहरा मौका, नौकरी चाहिए तो यहां आएं

जागरण संवाददाता, जालंधर। नौकरी की चाहत रखने वाले नौजवानों के खुशखबरी है। जिला प्रशासन की ओर से 14 और 18 नवंबर को रोजगार मेला लगाया जाएगा और इस मेले में लगभग पांच हजार युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। रोजगार मेले के लिए अब तक जिले के नौ हजार से ज्यादा नौजवानों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है। दो दिन लगने वाले जॉब फेयर में 28 कंपनियों ने प्लेसमेंट में आने पर सहमति दी है।

रोजगार मेले को ग्रामीण क्षेत्र पर विशेष रूप से फोकस किया गया है। हर गांव से 10-10 बेरोजगार नौजवानों को रोजगार देने का लक्ष्य रहेगा।पंजाब सरकार की ओर से चलाई जा रही घर-घर रोजगार योजना के तहत लगने वाले मेगा रोजगार मेले के तैयारियों की नोडल अधिकारी एडीसी (डवलपमेंट) जतिंदर जोरवाल ने समीक्षा की। मेगा रोजगार मेला 14 नवंबर को डीएवी. इंस्टीट्यूट आफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नॉलॉजी में और 18 नवंबर को सीटी इंस्टीट्यूट, शाहपुर कैंपस में लगाया जाएगा।

सुविधा के लिए स्थापित होंगे हेल्प डेस्क

मेले में शामिल होने वाले विद्यार्थियों की सुविधा के लिए हेल्प डेस्क स्थापित किए जा रहे हैं, ताकि यहां आने वाले विद्यार्थियों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। हेल्प डेस्क विद्यार्थियों का रजिस्ट्रेशन करने के साथ ही विद्यार्थियों की योग्यता के अनुसार उसकी प्लेसमेंट में मदद करेंगी। एडीसी ने बताया कि मेले में आने वाली कंपनियों के सहयोग के लिए सरकारी मुलाजिम तैनात किए जाएंगे।

28 कंपनियां बांटेंगी रोजगार

जिला रोजगार अधिकारी रणजीत कौर ने बताया कि मेगा रोजगार मेले में 28 कंपनियां पहुंच रही हैं। इनमें टेक महेन्द्रा, वेरका डेयरी, श्री राम फॉरच्यून, पुखराज हेल्थ केयर, ओला, ओबेर, एलआईसी, टीसीएस आदि कंपनियों के अधिकारी पहुंचेंगे। जिला प्रशासन ने मेले में 5000 नौजवानों को रोजगार देने का लक्ष्य निर्धारित किया है। 

chat bot
आपका साथी