Punjab Industry: तीन दिन तक नहीं बनेंगी हवाई चप्पल, रबड़ फुटवियर मैन्युफैक्चरिंग एसोसिएशन 3 दिन की हड़ताल पर

बीते दो महीनों में ही रबड़ मेन्युफैक्चरिग में काम आने वाले रा मटेरियल की कीमत में कई गुना का इजाफा हो चुका है। केंद्रीय इंडस्ट्री एंड कामर्स मिनिस्ट्री को भी इस संबंध में सूचित किया जा चुका है। बावजूद इसके कोई राहत नहीं मिल रही है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 10:58 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 11:20 AM (IST)
Punjab Industry: तीन दिन तक नहीं बनेंगी हवाई चप्पल, रबड़ फुटवियर मैन्युफैक्चरिंग एसोसिएशन 3 दिन की हड़ताल पर
जालंधर में तीन दिन तक हवाई चप्पलों की मैन्युफैक्चरिंग बंद रहेगी।

जागरण संवाददाता, जालंधर। महानगर में आगामी तीन दिन तक हवाई चप्पलों (रबड़ चप्पल) की मैन्युफैक्चरिंग बंद रहेगी। कच्चे माल की कीमतों में हुई बेतहाशा वृद्धि के विरोध में रबड़ फुटवियर मैन्युफैक्चरिंग एसोसिएशन ने हड़ताल करने का एलान किया है। एसोसिएशन आगामी तीन दिन के लिए हड़ताल पर चली गई है। उन्होंने कच्चे माल की कीमतों में कमी की मांग की है। बता दें कि जालंधर पंजाब में हवाई चप्पलें बनाने का सबसे बड़ा केंद्र हैं। यहां करीब 80 यूनिटें इनका निर्माण करती हैं। कारोबारी पहले भी कच्चे माल की बढ़ती कीमतों को लेकर अपना रोष जता चुके हैं।

एसोसिएशन के अध्यक्ष नीरज अरोड़ा ने कहा कि बीते दो महीनों में ही रबड़ मेन्युफैक्चरिग में काम आने वाले रा मटेरियल की कीमत में कई गुना का इजाफा हो चुका है। केंद्रीय इंडस्ट्री एंड कामर्स मिनिस्ट्री को भी इस संबंध में सूचित किया जा चुका है। बावजूद इसके कोई राहत नहीं मिल रही है। उन्होंने कहा कि रा मटीरियल की कीमतों में प्रतिदिन के हिसाब से बढ़ोतरी हो रही है। बावजूद इसके सरकार की तरफ से इस कालाबाजारी के पर कोई अंकुश नहीं लगाया जा रहा है।

रबड़ का रेट 155 से बढ़कर 180 रुपये हुआ

नीरज अरोड़ा ने बताया कि ईवीए का रेट जुलाई महीने से लेकर अब तक 195 से बढ़कर 270, डीओपी का रेट 140 से बढ़कर 185, रबड़ का रेट 155 से बढ़कर 180, रेजिन का रेट 115 से बढ़कर 145, एलडी का रेट 105 से बढ़कर 132, वैक्स का रेट 55 से बढ़कर 75 एवं डीसीपी का रेट 160 से बढ़कर 220 हो गया है।

मांगों को लेकर डीसी को सौंपेंगे ज्ञापन

नीरज अरोड़ा ने कहा कि हड़ताल के दौरान डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी को भी अपनी मांगों के संबंध में एक ज्ञापन सौंपा जाएगा। उन्होंने कहा कि महानगर में हवाई चप्पल का निर्माण करने वाली 80 के लगभग इकाइयां मौजूद हैं जो सोमवार से लेकर आगामी बुधवार तक अपने कामकाज को बंद रखेंगी।

chat bot
आपका साथी