एसजीपीसी प्रधान बीबी जगीर कौर का जालंधर में होगा सम्मान, स्त्री अकाली दल ने किया चुनाव का स्वागत

जालंधर में स्त्री अकाली दल की नेत्रियों ने कहा कि सिखों की सर्वोच्च संस्था शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की अध्यक्ष के रूप में बीबी जगीर कौर से उम्मीद है कि वह गुरुद्वारा कमेटियों के कामकाज में सुधार लाएंगी। उन्हें पहले से बेहतर करेंगी।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 07 Dec 2020 03:58 PM (IST) Updated:Mon, 07 Dec 2020 03:58 PM (IST)
एसजीपीसी प्रधान बीबी जगीर कौर का जालंधर में होगा सम्मान, स्त्री अकाली दल ने किया चुनाव का स्वागत
जालंधर में स्त्री अकाली दल की सर्कल प्रधान बलबीर कौर बाजवा, जसवीर कौर सिद्धू और गुरमिंदर काैर।

जालंधर, जेएनएन। शिरोमणि अकाली दल की सीनियर नेता व पूर्व मंत्री बीबी जगीर कौर के शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) का तीसरी बार प्रधान बनने का स्त्री अकाली दल ने स्वागत किया है। जालंधर में स्त्री अकाली दल की सर्कल प्रधान बलबीर कौर बाजवा, सीनियर नेता जसवीर कौर सिद्धू और गुरमिंदर काैर ने कहा कि बीबी जगीर कौर एक सूझवान नेता हैं। जब वह पहली बार एसजीपीसी प्रधान बनी थीं, तब उनका कार्यकाल शानदार रहा था। उम्मीद है कि इस बार भी वे शानदार काम करेंगी।

महिला नेताओं ने कहा कि बीबी जगीर कौर का प्रधान बनना बताता है कि शिरोमणि अकाली दल में महिलाओं को कितना सम्मान मिलता है। उन्होंने कहा कि सिखों की सर्वोच्च संस्था शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की अध्यक्ष के रूप में बीबी जगीर कौर से उम्मीद है कि वह गुरुद्वारा कमेटियों के कामकाज में सुधार लाएंगी। उन्हें पहले से बेहतर करेंगी। बलवीर कौर बाजवा ने कहा कि जालंधर में जल्द ही बीबी जगीर कौर के सम्मान में एक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन में भी महिलाओं का योगदान पूरा है और स्त्री अकाली दल भी इसमें बढ़-चढ़कर शामिल हो रहा है।

बता दें कि गत 27 नवंबर को अमृतसर में बीबी जगीर कौर SGPC की प्रधान चुनी गई हैं। चुनाव के दौरान प्रधान पद के लिए कुल 143 वोट डाले गए थे। बीबी जगीर कौर को 122 मत मिले थे। वहीं उनके विरोध में खड़े हुे मिट्ठू सिंह को केवल 20 वोट ही मिल सके थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी