मोगा से दो दिन पहले चुराई थी कार, पुलिस ने आरोपित फ‍िल्मी स्टाइल में किए गिरफ्तार

देहात पुलिस ने दो दिन पहले मोगा से इनोवा कार चुरा कर भागे अारोपितों को फिल्मी सटाइल में नकोदर के गांव नूरपुर चट्ठा से गिरफ्तार किया है।

By Sat PaulEdited By: Publish:Sun, 21 Apr 2019 04:36 PM (IST) Updated:Mon, 22 Apr 2019 09:07 AM (IST)
मोगा से दो दिन पहले चुराई थी कार, पुलिस ने आरोपित फ‍िल्मी स्टाइल में किए गिरफ्तार
मोगा से दो दिन पहले चुराई थी कार, पुलिस ने आरोपित फ‍िल्मी स्टाइल में किए गिरफ्तार

जेएनएन, जालंधर। देहात पुलिस ने दो दिन पहले मोगा से इनोवा कार चुराकर भागे दो आरोपितों को फिल्मी अंदाज में नकोदर के गांव नूरपुर चट्ठा से गिरफ्तार किया है। हालांकि उनके दो साथी मौके से फरार होने में कामयाब हो गए। थाना सदर, नकोदर में आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपितों की पहचान मोगा के साधा वाली बस्ती निवासी जगतार सिंह उर्फ निक्का (24) और मोगा के विश्वकर्मा नगर निवासी जसकरन सिंह के रूप में हुई है। वहीं, मौके से फरार होने में कामयाब हुए आरोपितों की पहचान मोगा कोटकपूरा निवासी ज्योति और साधा वाली बस्ती निवासी कर्मा के रूप में हुई है। रविवार को प्रेस कांफ्रेंस में देहात पुलिस के एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने बताया कि जिला मोगा के साधा वाली बस्ती से शुक्रवार देर रात को इनोवा कार (पीबी 32 एच 4032) अज्ञात युवक चुरा कर ले गए थे।

मौेक पर पहुंच आरोपितों को पकड़ने वाले गांववासी एसएसपी को मामले की जानकारी देते हुए।

रविवार सुबह शाहकोट में पुलिस नाका तोड़ भागे थे

एसएसपी माहल ने बताया कि इनोवा चोरी के संबंध में शनिवार रात को पुलिस कंट्रोल में मैसेज आया था, इसके बाद अगला मैसेज रविवार सुबह 8.25 आया कि उक्त इनोवा तेज रफ्तार में शाहकोट के कावा वाला पत्तन में पुलिस नाका तोड़कर जालंधर की ओर निकली है। मैसेज मिलते ही आरोपितों को पकड़ने के लिए एएसआई हरभजन लाल ने नूरपुर के पास पुलिस पार्टी के साथ नाका लगा लगा दिया। जैसे ही उक्त इनोवा सवार नाके से कुछ दूरी पर पहुंचे तो उन्होंने अपनी गाड़ी को वहीं से बैक कर लिया और रॉंग साइड से ही कार को भगाने लगे। यह देख पुलिस पार्टी ने भी उनका पीछा शुरू कर दिया।

दो आरोपितों के खिलाफ दर्ज हैं कई मामले

मोगा से इनोवा कार चुरा कर भागे चार आरोपितों में से गिरफ्तार किए गए आरोपित जगतार सिंह उर्फ निक्का के खिलाफ जिला मोगा पुलिस के विभन्न थानों में कार चोरी, लूट व छीना झपटी के आठ मामले दर्ज हैं। वह इन मामलों में जेल भी जा चुका है, जो फिलहाल जमानत पर जेल से छूटा हुआ था। वहीं, गिरफ्तार आरोपित जसकरन के खिलाफ पहले से दर्ज कोई मामला सामने नहीं आया। इसी तरह फरार हुए दो आरोपितों में से आरोपित कर्मा के खिलाफ भी छीना झपटी के दो मामले दर्ज हैं।

गाड़ी पंक्चर होने पर भी दो किलोमीटर तक गाड़ी दौड़ाते रहे आरोपित

रॉंग साइड से ही इनोवा भगा रहे आरोपितों को पकड़ने के लिए एएसआइ हरभजन सिंह ने सूझबूझ का इस्तेमाल करते हुए इनोवा के टायर पर दो फायर कर उसे पंक्चर कर दिया। इस पर भी आरोपितों ने गाड़ी नहीं रोकी और दो किलोमीटर पंक्चर गाड़ी को ही भगाते रहे। इस दौरान उन्होंने इनोवा गांव नूरपुर चट्ठा की तरफ घुमा ली। जब वे गांव में पहुंचे तो आगे रास्ता बंद होने पर गाड़ी वहीं खड़ी कर पैदल भागने लगे।

गांव के सरपंच और लोगों ने पीछा कर पकड़े आरोपित

एसएसपी माहल ने बताया कि आरोपितों को पकड़ने में गांव के लोगों ने अहम भूमिका निभाई। गांव के सरपंच हरजिंदर सिंह और गांव के लोगों ने पैदल भाग रहे आरोपितों का पीछा कर दो को पकड़ पुलिस के हवाले कर दिया। एएसपी ने कहा कि गांव वालों की हौसला अफजाई व एक पॉजीटिव मैसेज देने के लिए डीजीपी पंजाब से उन्होंने मांग की है कि इन्हें डीजीपी डिस्क देकर सम्मानित किया जाए। वहीं, जालंधर में होने वाले 15 अगस्त के कार्यक्रम में भी उक्त गांव वासियों को सीसी-1 सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया जाए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी