जालंधर में Covishield की दूसरी डोज लगवाने वालों को करना होगा इंतजार, सेहत विभाग के पास स्टाक खत्म

Jalandhar Coronavirus Vaccination जालंधर में कोविशील्ड वैक्सीन लगवाने वाले लोगों को अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। सेहत विभाग के पास कोविशील्ड का स्टाक खत्म है और केवल कोवैक्सीन की है। शुक्रवार देर रात सेहत विभाग के पास सात हजार डोज कोवैक्सीन की पहुंच जाएगी।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sat, 10 Jul 2021 06:33 AM (IST) Updated:Sat, 10 Jul 2021 06:33 AM (IST)
जालंधर में Covishield की दूसरी डोज लगवाने वालों को करना होगा इंतजार, सेहत विभाग के पास स्टाक खत्म
जालंधर में सेहत विभाग के पास कोविशील्ड का स्टाक खत्म है।

जागरण संवाददाता, जालंधर। कोविशील्ड वैक्सीन लगवाने वाले लोगों को अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। सेहत विभाग के पास कोविशील्ड का स्टाक खत्म है और केवल कोवैक्सीन की है। वहीं शुक्रवार देर रात सेहत विभाग के पास सात हजार डोज कोवैक्सीन की पहुंच जाएगी। शनिवार को ज्यादातर सेंटरों व मोबाइल टीमें लोगों को कोवैक्सीन की डोज लगाई जाएगी।

शुक्रवार को जिले में सात सेंटरों में कोवैक्सीन की 1990 लोगों को डोज लगाई गई। सरकारी स्वास्थ्य केंद्र गढ़ा और राधा स्वामी सत्संग घर मकसूदां के अलावा पांच कैंप लगाए गए थे। सिविल अस्पताल में नर्सिंग स्कूल में बने सेंटर पर ताला लगा होने की वजह से लोग निराश हुए। मकसूदां से आए रणबीर ङ्क्षसह का कहना है कि उनके बेटे ने विदेश जाना है और दूसरी डोज लगवाने के लिए भटकना पड़ रहा है। सरकार की ओर से 28 दिन के बाद दूसरी डोज लगाने का प्रावधान रखा है लेकिन वैक्सीन का स्टाक न होने से परेशानियों से जूझना पड़ रहा है।

---

सात सेंटरों में 1990 लोगों को लगी डोज

जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने बताया कि जिले में सात सेंटरों में 1990 लोगों को कोवैक्सीन की डोज लगी। जिले के स्टाक में कोविशील्ड पूरी तरह से खत्म हो गई है और कोवेक्सीन की 1700 डोज पड़ी है।

-------

डेढ़ लाख लोग कोविशील्ड की दूसरी डोज के इंतजार में

लंबे अरसे से कोविशील्ड की किल्लत का सिलसिला जारी है। वहीं कोविशिल्ड की पहली डोज लगवाने वाले लोगों के 84 दिन पूरे हो चुके है और वैक्सीन लगवाने के लिए मैसेज आने लगे हैं। लोग वैक्सीन लगवाने के लिए सेंटरों पर पहुंच रहे है और कोविशील्ड का स्टाक न होने की वजह से लोगों निराश लौटना पड़ रहा है। सेहत विभाग के अनुसार जिले में ऐसे करीब डेढ़ लाख लोग है जिन्हें दूसरी डोज लगने वाली है। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने कहा कि वैक्सीन की कमी के चलते समस्या पैदा हो रही है। विभाग को इस समस्या से अवगत करवाया जा रहा है। उन्होंने लोगों को कहा कि वैक्सीन लगवाने के लिए 12-14 सप्ताह का समय है। जैसे जैसे वैक्सीन का स्टाक आता जाएगा उन्हें प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन लगाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी