एक दिन की बरसात, हाईवे पर मुश्किलों की भरमार

बरसात ने जालंधर-पानीपत सिक्स लेन हाईवे से गुजरने वालों राहगीरों के लिए बेहिसाब मुश्किलें खड़ी कर दी हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Jan 2020 08:21 PM (IST) Updated:Tue, 14 Jan 2020 08:21 PM (IST)
एक दिन की बरसात, हाईवे पर मुश्किलों की भरमार
एक दिन की बरसात, हाईवे पर मुश्किलों की भरमार

जागरण संवाददाता, जालंधर: लोहड़ी वाले दिन हुई बरसात ने जालंधर-पानीपत सिक्स लेन हाईवे से गुजरने वालों राहगीरों के लिए बेहिसाब मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। जालंधर से गुजरते नेशनल हाईवे के 22 किलोमीटर हिस्से में जगह-जगह बारिश का पानी जमा हो गया है। सर्विस लेन जगह-जगह से टूट गई है और रही कसर कीचड़ ने पूरी कर दी है।

पीएपी चौक से लेकर रामामंडी तक तो हालात बद्तर हो गए हैं। यहां पानी की निकासी का कोई प्रबंध न होने के चलते बारिश का पानी सड़क पर ही है। पीएपी फ्लाईओवर के नीचे तो कीचड़ का दलदल सा बन गया है। यहां यात्रियों को कीचड़ में से होकर ही बसे में सवार होना पड़ रहा है।

पीएपी से लेकर रामा मंडी फ्लाईओवर तक सर्विस लेन पर मंगलवार को दिनभर ट्रैफिक जाम रहा। सर्विस लेन के साथ ड्रेन का निर्माण किया जा रहा है, जिस कारण लंबी दूरी के वाहनों को हाईवे पर प्रवेश नहीं मिल पा रहा। इसी संकरी सर्विस लेन से गन्ने से लदी ट्रालियां, बसें और एंबुलेंस गुजर रही है। ऐसे में आपात स्थिति में एंबुलेंस में जा रहे मरीजों की जान भी खतरे में पड़ रही है। कुछ ऐसा ही हाल ट्रांसपोर्ट नगर, लम्मा पिड और कालिया कॉलोनी के समक्ष सर्विस लेन का भी है। पानी की निकासी नहीं होने के कारण सर्विस लेन पानी में डूबी हुई है और वाहन चालक रुक-रुक कर गुजरने को मजबूर हैं।

राहगीरों की परेशानियां नजरंदाज

हाईवे निर्माण में तमाम त्रुटियां और समय पर काम पूरा नहीं कर पाने के बावजूद नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआइ) के अफसरों की मेहरबानी निजी कंपनी पर बरकरार है। हजारों राहगीरों की परेशानी को नजरअंदाज किया जा रहा है और संबंधित कंपनी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

पानी खत्म होते ही शुरू होगा काम

निजी कंपनी के साइट इंजीनियर ने कहा कि जब तक बारिश का पानी सड़क पर जमा है, सड़क की रिपेयर नहीं हो सकती है। पानी खत्म होते ही रिपेयर शुरू करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि उससे पहले जो भी संभव हुआ, बुधवार से उस पर काम शुरू करवा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी