Jalandhar Corona Vaccination: नीति में बड़ा बदलाव, पहले केवल सरकारी कर्मचारियों को ही लगेगा टीका

जालंधर में शुरुआती दौर में कोरोना वैक्सीन केवल सरकारी सेहत कर्मियों को ही लगेगी। सिविल सर्जन डा. बलवंत सिंह ने बताया कि कोरोना वैक्सीन को लेकर आला अधिकारियों के साथ बैठक में इस बात का फैसला किया गया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 01:50 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 01:50 PM (IST)
Jalandhar Corona Vaccination: नीति में बड़ा बदलाव, पहले केवल सरकारी कर्मचारियों को ही लगेगा टीका
जालंधर में 16 जनवरी से कोविड वैक्सीन टीकाकरण की शुरुआत हो रही है। सांकेतिक फोटो

जालंधर, जेएनएन। शहर वासियों का कोरोना वैक्सीन आने का इंतजार भले ही खत्म हो गया है लेकिन टीका लगाने को लेकर सेहत विभाग की नीतियों में लगातार बदलाव हो रहा है। शुक्रवार को सेहत विभाग की ओर से नीतियों में एक बार फिर बदलाव किया गया है। अब शुरुआती दौर में कोरोना वैक्सीन केवल सरकारी सेहत कर्मियों को ही लगेगी।

सिविल सर्जन डा. बलवंत सिंह ने बताया कि कोरोना वैक्सीन को लेकर आला अधिकारियों के साथ बैठक में इस बात का फैसला किया गया है। विभाग की ओर से अब सिविल अस्पताल, कम्युनिटी हेल्थ सेंटर बस्ती गुजां तथा सिविल अस्पताल, नकोदर में विभाग के 300 मुलाजिमों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। तीनों सेंटरों को शुक्रवार शाम तक वैक्सीन दे दी जाएगी। वही विभाग को इन 3 सेंटरों में वैक्सीन लगवाने वालों की सूची अपडेट करवा दी जाएगी। इससे पहले सिविल अस्पताल जालंधर, नकोदर तथा पिम्स में वैक्सीन लगाने की योजना थी।

तीन सेंटरों में लगेगी कोरोना वैक्सीन

वीरवार को सिविल सर्जन डा. बलवंत सिंह ने कहा था कि कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत जिले के तीन सेंटरों से की जाएगी। इनमें शहर का शहीद बाबू लाभ सिंह सिविल अस्पताल, पंजाब इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंसिस (पिम्स)  तथा नकोदर का सिविल अस्पताल शामिल है। इनमें तीन टीमें तैनात रहेंगी। प्रत्येक टीम में छह मुलाजिम तैनात होंगे। हर सेंटर में 100 हेल्थ वर्करों को टीका लगाया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी