jalandhar Murder Caseः शनिवार को दोनों भाइयों ने इकट्ठे मनाई थी पिता की पुण्यतिथि, अमृतपाल लाया था रिवाल्वर की गोलियां

दोनों भाइयों ने एक दिन पहले (शनिवार) ही पिता की पुण्यतिथि इकट्ठे मनाई थी। अमृतपाल ने जिस रिवाल्वर से गोली चलाई वो उनके पिता गुरमिंदर सिंह के नाम पर थी। प्रापर्टी विवाद के चलते रिवाल्वर अभी किसी भी भाई ने अपने नाम पर नहीं करवाई थी।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Mon, 14 Dec 2020 09:50 AM (IST) Updated:Mon, 14 Dec 2020 09:50 AM (IST)
jalandhar Murder Caseः शनिवार को दोनों भाइयों ने इकट्ठे मनाई थी पिता की पुण्यतिथि, अमृतपाल लाया था रिवाल्वर की गोलियां
प्रापर्टी विवाद के चलते रिवाल्वर अभी किसी भी भाई ने अपने नाम पर नहीं करवाई थी।

जालंधर, जेएनएन । जसविंदर और अमृतपाल सिंह के पिता गुरमिंदर सिंह की इंदर सिंह एंड संस प्लाईवुड नाम से दो प्लाईवुड बनाने की फैक्ट्रियां हैं। एक फैक्ट्री घर के पीछे ही है और दूसरी कुछ दूरी पर स्थित है। उनका एक पेट्रोल पंप भी बताया जा रहा है। दोनों भाइयों के बीच में पिछले काफी समय से प्रापर्टी का विवाद चल रहा था। गुरमिंदर सिंह की चार महीने पहले ही मौत हुई थी। पिता की मौत के बाद दोनों भाइयों में विवाद बढ़ गया। फैक्ट्री के साथ ही उनका घर भी है। दोनों भाइयों ने एक दिन पहले (शनिवार) ही पिता की पुण्यतिथि इकट्ठे मनाई थी। अमृतपाल ने जिस रिवाल्वर से गोली चलाई वो उनके पिता गुरमिंदर सिंह के नाम पर थी। प्रापर्टी विवाद के चलते रिवाल्वर अभी किसी भी भाई ने अपने नाम पर नहीं करवाई थी।

कुछ दिन पहले ही अमृतपाल लेकर आया था गोलियां

जानकारी के मुताबिक घर पर रिवाल्वर तो थी, लेकिन गोलियां नहीं थी। अब यह हत्या की साजिश थी या फिर डराने का प्रयास। बताया जा रहा है कि अमृतपाल सिंह कुछ दिन पहले ही गोलियां बाहर से लेकर आया था। दोनों के बीच प्रापर्टी का विवाद था और इसी के चलते शायद अमृतपाल पहले ही जानता था कि रिवाल्वर का इस्तेमाल करना पड़ सकता है।

प्रापर्टी खा गई मेरे मुंडया नूं

पुलिस जब मृतक के घर पर बयान लेने के लिए पहुंची तो वहां पर दोनों की मां दङ्क्षवदर कौर मौजूद थी। दङ्क्षवदर कौर का कहना था कि प्रापर्टी ही खा गई मेरे मुंडया नूं। पैलां ता कदे नई सी लड़दे, पेयो जान तो बाद दोनों नूं लालच पै गया। मेरा पूरा घर ही उजाड़ के रख ता एस प्रापर्टी ने।

पत्नी को पता नहीं चला उसे गोली लगी, बोलती रही-मेरे पति नूं बचाओ

सुमिंदर कौर को पहले तो पता ही नहीं चला कि उसे गोली लगी है। वह तो बस यही चिल्लाती रही कि ऐनां नूं गोली लग गई है, मेरे पति नूं बचाओ। पुलिस को दिए बयान में सुमिंदर कौर ने बताया कि वह अपने पति के साथ घर पर रोटी खा रही थी। इस दौरान अमृतपाल सिंह आ गया और विवाद शुरू कर दिया। उसे बाद में पता चला कि गोली उसके कान के थोड़ा ऊपर छू कर निकली है।

फोन ट्रेस करने में जुटी पुलिस

देर रात तक पुलिस आरोपित अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही थी। पुलिस ने अमृतपाल सिंह का फोन ट्रेस करने का प्रयास शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि अमृतपाल का फोन काला संघिया रोड पर ही बंद हो गया था। इस दौरान उसने किसको फोन किया, पुलिस यह पता लगा रही है।

chat bot
आपका साथी