चोरी के साथ सीनाजोरी, जालंधर में अवैध बस माफिया सरकारी जमीन पर बैठ लगा रहा सरकार को चपत

जालंधर के शहीद-ए-आजम भगत सिंह इंटरस्टेट बस टर्मिनल के आसपास निजी बस माफिया की तरफ से अपने केबिन बनाकर सरकारी खजाने को चपत लगाई जा रही है। गढ़ा रोड पर और बस स्टैंड फ्लाईओवर के नीचे निजी बस माफिया के ऑफिस बने हुए देखे जा सकते हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 10:44 AM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 10:44 AM (IST)
चोरी के साथ सीनाजोरी, जालंधर में अवैध बस माफिया सरकारी जमीन पर बैठ लगा रहा सरकार को चपत
गढ़ा रोड पर और बस स्टैंड फ्लाईओवर के नीचे निजी बस माफिया ने सरकारी जमीन पर ऑफिस बना लिए हैं।

जालंधर [मनुपाल शर्मा]। अवैध बस माफिया को जड़ से उखाड़ फेंकने का दावा करने वाली अफसरशाही सरकारी जमीन नहीं बचा पा रही है। निजी बस माफिया ने सरकार की ही जमीन पर धड़ल्ले से अपने ऑफिस बना डाले हैं और सरकारी जमीन से बैठकर ही सरकारी खजाने को चपत लगाई जा रही है। जालंधर के शहीद-ए-आजम भगत सिंह इंटरस्टेट बस टर्मिनल के आसपास निजी बस माफिया की तरफ से अपने केबिन बनाकर सरकारी खजाने को चपत लगाई जा रही है। यह सारे केबिननुमा ऑफिस सरकार की जमीन पर हैं। गढ़ा रोड पर और बस स्टैंड फ्लाईओवर के नीचे निजी बस माफिया के ऑफिस बने हुए देखे जा सकते हैं।

इन सरकारी जमीनों पर बने ऑफिसों को बकायदा तौर पर सरकार की तरफ से ही बिजली के कनेक्शन भी दे दिए गए हैं। इन ऑफिसों में एयर कंडीशन तक लगे हुए देखे जा सकते हैं। हैरानीजनक यह है कि गढ़ा रोड पर जिस जगह अवैध बस माफिया ने अपने ऑफिस बनाए हैं। वह दीवार पंजाब रोडवेज जालंधर डिपो की वर्कशॉप से सटी हुई है। जनरल मैनेजर भी इसी दीवार पर बने हुए गेट से अपने कार्यालय में प्रवेश करते हैं। बावजूद इसके सरकारी जमीन से निजी बस माफिया के ऑफिस हटाने को लेकर कोई कवायद नहीं की गई है। सरकार की ही जमीन पर बैठकर निजी बस माफिया के कारिंदे रोजाना अपनी बसों के लिए यात्रियों की बुकिंग करते हैं और सीधे तौर पर पंजाब रोडवेज को चुनौती दे डालते हैं।

सरकार को रिपोर्ट के बावजूद बस माफिया पर कार्रवाई नहीं

पंजाब रोडवेज के अधिकारी खुद निजी बस माफिया की तरफ से चलाए जा रहे अवैध बस परिचालन का हवाला देकर अपनी कमाई प्रभावित होने की रिपोर्ट सरकार को दे रहे हैं, लेकिन निजी बस माफिया के ऑफिसों को सरकारी जमीन से हटाने को लेकर कोई कार्यवाही नहीं होती है।

पंजाब रोडवेज ने कहा, प्रशासन को ऑफिस हटाने के लिए कहेंगे

पंजाब रोडवेज के डिप्टी डायरेक्टर ऑपरेशंस परनीत सिंह मिन्हास ने कहा कि इस बारे में पंजाब रोडवेज जनरल मैनेजर से रिपोर्ट मांगी जाएगी। अगर पंजाब रोडवेज कार्यालय के बिल्कुल साथ सरकारी जमीन पर निजी बस माफिया ने ऑफिस बनाए हैं तो स्थानीय प्रशासन को इन्हें हटाने के लिए लिखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी