Jalandhar Covid cases Update : जालंधर में कोरोना से एक भी मौत नहीं, आठ लोगों की रिपोर्ट आई पाजिटिव

जालंधर में बुधवार को जिले में कुल 08 नए पॉजिटिव मामले सामने आए है। कोरोना के कारण किसी की मौत की पुष्टि नहीं हुई है। जिले में लगातार कोरोना के मरीजों की कमी से स्वास्थ्य विभाग ने भी राहत की सांस ली है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Wed, 07 Jul 2021 04:55 PM (IST) Updated:Wed, 07 Jul 2021 04:55 PM (IST)
Jalandhar Covid cases Update : जालंधर में कोरोना से एक भी मौत नहीं, आठ लोगों की रिपोर्ट आई पाजिटिव
जालंधर में बुधवार को कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई है।

जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में बुधवार को जिले में कुल 08 नए पॉजिटिव मामले सामने आए है।    कोरोना के कारण किसी की मौत की पुष्टि नहीं हुई है। जिले में लगातार कोरोना के मरीजों की कमी से स्वास्थ्य विभाग ने भी राहत की सांस ली है। जिला प्रशासन ने घर-घर जाकर जरूरतमंदों को टीकाकरण अभियान के अंतर्गत कवर करना शुरू कर दिया है। हर सब डिवीजन के लिए एक मोबाइल टीकाकरण टीम तैनात की है, जो ऐसे लाभार्थियों के घर-घर जाकर टीकाकरण को यकीनी बनाएगी। उनके लिए हेल्पलाइन नंबर 0181 -2224417 भी जारी किया गया है। ऐसे लोगों का विभिन्न विभागों से डाटा मांगा गया है।

डेल्टा प्लस वेरिएंट की जांच के लिए शुरू किया होम वर्क

सेहत विभाग ने कोरोना पाजिटिव आए मरीजों में से डेल्टा प्लस वेरियएंट की जांच करवाने के लिए होम वर्क शुरू कर दिया है। टीम सरकारी मेडिकल कालेज फरीदकोट को सभी मरीजों की सूची भेजेगी।

सेंटरों को लगे ताले, लोग निराश होकर लौटे

वहीं कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचाव के लिए चलाई गई मेगा टीकाकरण मुहिम ‘धक्का स्टार्ट’ चल रही है। शनिवार को जिले में 62300 लोगों को कोविशील्ड वैक्सीन लगाकर रिकार्ड कायम किया गया। सेहत विभाग ने खूब वाहवाही भी लूटी। लोगों में भी उत्साह बढ़ा तो वैक्सीनेशन सेंटरों को फिर ताले लग गए। शनिवार से पहले भी छह दिन तक सेंटर बंद रहे थे। मंगलवार को सिर्फ तीन सेंटर चले। वहां भी सिर्फ 630 लोगों को कोवैक्सीन लगी। दो सौ से अधिक सेंटर बंद रहे। लोग इन सेंटरों में वैक्सीन लगवाने पहुंचे लेकिन उन्हें वीरवार को आकर पता करने के लिए कहा गया।

chat bot
आपका साथी