जालंधर के दुकानदार सड़क पर रखा सामान हटा लें, कब्जा करने वालों पर दोपहर बाद चलेगा डंडा

जालंधर में बुधवार को माडल टाउन और मिट्ठापुर में नगर निगम और पुलिस ने अवैध कब्जे हटवाए थे। वीरवार दोपहर बाद कई स्थानों पर फिर से कब्जाधारियों पर कार्रवाई की तैयारी है। निगम कर्मी ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों के साथ मीटिंग करके कार्रवाई का रूट तय करेंगे।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 03 Dec 2020 12:28 PM (IST) Updated:Thu, 03 Dec 2020 12:28 PM (IST)
जालंधर के दुकानदार सड़क पर रखा सामान हटा लें, कब्जा करने वालों पर दोपहर बाद चलेगा डंडा
जालंधर में निगम और ट्रैफिक पुलिस ने सड़कों पर कब्जा करने वालों के खिलाफ मुहिम छेड़ रखी है। (फाइल फोटो)

जालंधर, जेएनएन। शहर की दुकान का सामान बाहर रखकर सड़कों पर कब्जा करने वाले दुकानदार सुधर जाएं। बुधवार को माडल टाउन और मिट्ठापुर में अवैध कब्जों पर कार्रवाई के बाद नगर निगम और ट्रैफिक पुलिस वीरवार दोपहर बाद कई स्थानों पर फिर से कब्जाधारियों पर कार्रवाई करेगी। नगर निगम म्युनिसिपल एम्पलाइज यूनियन की मीटिंग के कारण मुलाजिम व्यस्त हैं। इसी कारण कार्यवाही में देरी हो रही है। यूनियन के प्रधान मनदीप सिंह ने कहा कि 2 बजे के बाद ट्रैफिक पुलिस के एसीपी के साथ मीटिंग करके कार्रवाई का रूट तय करेंगे। बता दें कि पिछले कुछ दिनों में नगर निगम और ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कंप मचा हुआ है।

नगर निगम ने अब तक बीएसएफ चौक से मदन फ्लोर मिल चौक और मॉडल टाउन और मिट्ठापुर रोड के साथ लगते इलाकों में कब्जा धारियों पर कार्रवाई की है। नगर निगम और ट्रैफिक पुलिस ने कब्जा धारियों को चेतावनी दे रखी है कि अगर दोबारा कब्जे करेंगे तो एफ आई आर दर्ज होगी। इस चेतावनी के बाद भी कई जगह से कब्जा करने वाले सड़क से थोड़ा पीछे हट गए हैं लेकिन अभी भी ट्रैफिक में रुकावट बनी हुई है।

तालमेल नहीं बिठा पा रहीं निगम और पुलिस की टीमें

देखने में आया है कि ट्रैफिक पुलिस और नगर निगम की टीमों में तालमेल की कमी के कारण कार्रवाई सुनियोजित ढंग से नहीं हो पा रही है। जिन जिन रूट पर कार्रवाई के लिए योजना बनाई गई है, उनमें से सिर्फ एक रूट पर ही पूरी तरह से एक्शन  को पाया है। अभी तक किसी कब्जा करने वाले के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज नहीं की गई है।

बता दें कि पिछले दिनों शहर के विधायकों, मेयर जगदीश राजा, निगम कमिश्नर करनेश शर्मा और पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत भुल्लर ने संयुक्त मीटिंग करके शहर की सड़कों पर कब्जा करने वालों पर कार्रवाई को हरी झंडी दी थी। इसके बाद से लाडोवाली रोड, माडल टाउन और मिट्ठापुर रोड पर पिछले दिनों कब्जे हटवाए जा चुके हैं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी