Jalandhar CoronaVirus Update: जालंधर में 94 दिन बाद फिर लगा नाइट कर्फ्यू, आपात सेवाएं रहेंगी जारी

Jalandhar CoronaVirus Update मुख्य सचिव विनी महाजन के साथ वर्चुअल बैठक के उपरांत डीसी घनश्याम थोरी ने नाइट कर्फ्यू लगाने के आदेश जारी किए। इसके साथ ही आपात सेवाएं और कुछ श्रेणियों को कर्फ्यू के बीच राहत रहेगी।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 07:07 AM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 07:07 AM (IST)
Jalandhar CoronaVirus Update: जालंधर में 94 दिन बाद फिर लगा नाइट कर्फ्यू, आपात सेवाएं रहेंगी जारी
आपात सेवाएं और कुछ श्रेणियों को कर्फ्यू के बीच राहत रहेगी।

जालंधर, जेएनएन। तेजी से बढ़ रहे कोरोना पाजिटिव केसों के चलते जिले में 94 दिन बाद फिर से नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। 31 दिसंबर 2020 तक नाइट कर्फ्यू रात 10 से सुबह 5 बजे तक था, जो इस बार रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक लगाया जाएगा। मुख्य सचिव विनी महाजन के साथ वर्चुअल बैठक के उपरांत डीसी घनश्याम थोरी ने उक्त आदेश जारी किए। इसके साथ ही आपात सेवाएं और कुछ श्रेणियों को कर्फ्यू के बीच राहत रहेगी। इसी तरह माइक्रो कैंटोनमेंट जोन में कर्फ्यू जैसी सख्ती रखने के भी आदेश जारी किए है।

डीसी घनश्याम थोरी बताते हैं कि यह आदेश छह मार्च से ही लागू कर दिए गए हैं। जिले के हालात के मुताबिक अगला फैसला लिया जाएगा। उन्होंने पुलिस को शहर में गश्त बढ़ाकर व नाके लगाकर इसे प्रभावी ढंग से लागू करने को कहा है। इस दौरान उनके साथ एसएसपी डा. संदीप  गर्ग, एडीसी विशेष सारंगल, एसडीएम गौरव जैन व सिविल सर्जन डा. बलवंत सिंह भी मौजूद थे।

कैंटोनमेंट जोन में दिन भर भी रहेगा कर्फ्यू जैसा माहौल

डीसी ने कहा कि सेहत विभाग की जाती रिपोर्ट के मुताबिक जिले में कैंटोनमेंट जोन बनाए जा रहे हैं। यहां पर दिन भर भी कर्फ्यू जैसी सख्ती होगी। यहां पर पुलिस तैनात करके हर आने-जाने वाले से पूछताछ की जाएगी।

मैरिज पैलेसों में तैनात होंगे सुपरवाइजर

जिले के मैरिज पैलेस व रिजार्ट में होने वाले आयोजनों में सुपरवाइजर तैनात रहेंगे, जो पूरे आयोजन पर नजर रखेंगे। इसके अलावा रिजार्ट व पैलेस संचालक इस बात को सुनिश्चित करेंगे कि कोविड-19 को लेकर सरकारी हिदायतों का उल्लंघन नहीं हो।

रोजाना छह हजार सैंपलिंग सुनिश्चित करे सेहत विभाग

डीसी ने सेहत विभाग से रोजाना छह हजार सैंपलिंग सुनिश्चित करने के आदेश दिए है। अभी तक रोजाना चार हजार सैंपल लिए जा रहे हैं। उन्होंने सरकार स्कूलों के अध्यापकों को वैक्सीन जरूर लगाने को कहा। डीसी ने कहा कि जिले में लेवल-दो के लिए 481 बेड, लेवल-तीन के लिए 132 बेड तथा 72 वेंटिलेंटर हैं।

सभी थानों को जारी किए आदेश

डीसीपी गुरमीत सिंह ने कहा कि जिले में कफ्र्यू को प्रभावी ढंग से लागू करवाने के लिए सभी थानों को आदेश जारी किए गए है। इसके अलावा नाकों पर पुलिस मुलाजिमों को सख्ती के साथ आदेश लागू करवाने को कहा गया है।

कर्फ्यू में आपात सेवाओं के अलावा इन्हें रहेगी छूट

- सब्जी, दूध, दवाइयां व फसल की सप्लाई

- 24 घंटे चलने वाली फैक्ट्रियां

- मेडिकल इमरजेंसी सेवाएं

- समाचार पत्र वितरण

- नेशनल हाईवे पर आवाजाही

- बस, रेलगाड़ी व हवाई जहाज से जिले में पहुंचे यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचने में छूट रहेगी

- मीडिया से जुड़े लोगों को भी नाइट कर्फ्यू में छूट दी गई है।

chat bot
आपका साथी