आइओसीएल ने कैंट स्टेशन के पास पेट्रोल पंप के टर्मिनेशन को सही ठहराया

जालंधर : रिटेल आउटलेट्स में गुणवत्ता और मात्रा के प्रति प्रतिबद्धता बताते हुए इंडियन ऑयल कारपोरेशन लिमिटेड (आइओसीएल) ने सोल्ड¨रग, अनाधिकृत पल्सर बदलाव, डिस्पें¨सग यूनिट से छेड़छाड़ को विपणन अनुशासन दिशा निर्देश के अनुसार गंभीर अनियमितता श्रेणी में पाए जाने के चलते जालंधर कैंट स्टेशन के पास स्थित इंदिरा फि¨लग स्टेशन की टर्मिनेशन को सही ठहराया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jun 2018 08:42 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jun 2018 08:42 PM (IST)
आइओसीएल ने कैंट स्टेशन के पास पेट्रोल पंप के टर्मिनेशन को सही ठहराया
आइओसीएल ने कैंट स्टेशन के पास पेट्रोल पंप के टर्मिनेशन को सही ठहराया

जागरण संवाददाता, जालंधर : रिटेल आउटलेट्स में गुणवत्ता और मात्रा के प्रति प्रतिबद्धता बताते हुए इंडियन ऑयल कारपोरेशन लिमिटेड (आइओसीएल) ने सोल्ड¨रग, अनाधिकृत पल्सर बदलाव, डिस्पें¨सग यूनिट से छेड़छाड़ को विपणन अनुशासन दिशा निर्देश के अनुसार गंभीर अनियमितता श्रेणी में पाए जाने के चलते जालंधर कैंट स्टेशन के पास स्थित इंदिरा फि¨लग स्टेशन की टर्मिनेशन को सही ठहराया है। इंडियन आयल के मुख्य महाप्रबंधक संजय त्रिपाठी ने डीलर सु¨रदर अग्रवाल की तरफ से आइओसीएल के खिलाफ लगाए गए आरोपों को खारिज करते कहा है कि रिटेल आउटलेट को बंद करने की कार्यवाही सभी निर्धारित प्रक्रियाएं पूरा करने के बाद की गई हैं। प्राकृतिक न्याय के सिद्धांतों, फैक्ट फाइं¨डग लेटर और कारण बताओ नोटिस जारी करने व नोटिसों के जवाब में डीलर के जवाबों की सावधानीपूर्वक जांच करने के बाद ही टर्मिनेशन हुई है।

मुख्य महाप्रबंधक संजय त्रिपाठी के मुताबिक राज्य प्रमुख, पंजाब राज्य कार्यालय की तरफ से डीलर को अपना पक्ष प्रस्तुत करने के लिए 21 मई को व्यक्तिगत रूप से सुनवाई का मौका दिया गया था। इसमें वह अनियिमतताओं के लिए कोई विश्वसनीय स्पष्टीकरण नहीं दे सका। इसके बाद 8 जून को रिटेल आउटलेट की डीलरशिप को आइओसीएल की तरफ से समाप्त कर दिया गया। आइओसीएल के चंडीगढ़ स्थित पंजाब राज्य कार्यालय के मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी के कार्यालय को इंदिरा फि¨लग स्टेशन में अनाधिकृत फि¨टग से संबंधित एक शिकायत मिली थी। शिकायत की गंभारता को देखते हुए उपरोक्त रिटेल आउटलेट के औचक निरीक्षण के लिए तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों की एक समिति का गठन किया गया। 6 फरवरी को टीम ने निरीक्षण में पाई थी खामियां

6 फरवरी को रिटेल आउटलेट के निरीक्षण के दौरान तथा जालंधर कार्यालय की टीम ने निरीक्षण के आधार पर की गई जांच में सील की टूटी हुई तार और पल्सर कार्डस पर सोल्ड¨रग एवं डीलर की तरफ से पल्सर कार्डस का अनाधिकृत बदलाव पाया गया। उपरोक्त तथ्यों की पुष्टि मेसर्ज जीवीआर लैब विश्लेषण रिपोर्ट में की गई, जिसने पल्सर कार्ड पर सोल्ड¨रग के तथ्य को साबित किया था।

chat bot
आपका साथी