जालंधर में इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया ने जीएसटी पर नेशनल कांफ्रेंस का किया आयोजन

जालंधर में इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया की जालंधर शाखा द्वारा जीएसटी पर नेशनल कांफ्रेंस का आयोजन किया गया। वक्ता ने बताया कि जीएसटी में सबसे महत्व इनपुट टैक्स क्रेडिट का है इसलिए इनपुट टैक्स क्रेडिट से संबंधित सभी नियमों की जानकारी होना अति आवश्यक है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Tue, 10 Aug 2021 08:48 AM (IST) Updated:Tue, 10 Aug 2021 08:48 AM (IST)
जालंधर में इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया ने जीएसटी पर नेशनल कांफ्रेंस का किया आयोजन
जालंधर में इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया के सदस्य।

जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया की जालंधर शाखा द्वारा जीएसटी पर नेशनल कांफ्रेंस का आयोजन किया गया। वक्ता के रूप में सीए बिमल जैन, सीए जतिन क्रिस्टोफर, सीए आदित्य अग्रवाल, सीए अशोक बत्रा, सीए आंचल कपूर, सीए विनम्र गुप्ता, सीए अभय देसाई ने जीएसटी के विभिन्न विषयों के बारे में सभी का मार्गदर्शन किया। वक्ता ने बताया कि जीएसटी में सबसे महत्व इनपुट टैक्स क्रेडिट का है इसलिए इनपुट टैक्स क्रेडिट से संबंधित सभी नियमों की जानकारी होना अति आवश्यक है।  जीएसटी ऑडिट जो कि अब जीएसटी विभाग द्वारा किया जाएगा जिसमें ऑफिसर आकर जांच करेंगे इसके लिए विशेष तैयारी करनी चाहिए। कार्यक्रम के डायरेक्टर सीए चरनजोत नंदा ने बताया कि इस कार्यक्रम के लिए चुनिंदा वक्ताओं ने सभी मेंबर्स का बखूबी मार्गदर्शन किया है जिसके लिए जालंधर ब्रांच की टीम बधाई की पात्र है।

जालंधर ब्रांच की चेयरपर्सन सीए सोनिया ने सभी का स्वागत किया और विभिन्न राज्यों से जुड़े लोगो का अभिवादन किया । इस अवसर पर वाइस चेयरमैन सीए शशि भूषण, सेक्रेटरी सीए गुरलीन सिंह साहनी, सीए उमेश दादा, सीए राजेश आनंद, सीए हरमिंदर सिंह मक्कड़, सीए मनमोहन पूरी, सीए नरिंदर सिंह, सीए विजेता मरवाहा, सीए सुनील दत्त, सीए परमजोत सिंह मौजूद थे।

कामर्स के 13,384 विद्यार्थियों को मिलेगी स्पेशल कोचिंग

जालंधर। कोविड-19 की वजह से स्कूल बंद रहने पर 12वीं कामर्स के विद्यार्थियों की पढ़ाई के नुकसान की भरपाई करने में शिक्षा विभाग जुट गया है। इसके लिए विद्यार्थियों को कामर्स विषय की कोचिंग दिलाने का प्लान बनाया गया है ताकि विद्यार्थी अपनी पढ़ाई और समय की बर्बादी को अब कोचिंग के जरिये कवर कर सकें। इसके लिए विभाग की तरफ से सूबे के 13384 विद्यार्थियों पर 1338400 रुपये खर्च किए जा रहे हैं, जिनमें जालंधर के 1264 विद्यार्थियों पर 126400 रुपये का फंड शामिल है। छात्रों को अकाउंटेंसी, बिजनेस स्टडीज, इकोनॉमिक्स विषयों के लिए ¨पट्रिंग वर्कशीट्स, प्रैक्टिस शीट्स, स्टडी मटीरियल, असाइनमेंट सहित विभिन्न गतिविधियों के लिए 100 रुपये प्रति छात्र फंड जारी किया है।

chat bot
आपका साथी