इंप्रूवमेंट ट्रस्ट ने एक ही प्लॉट दो लोगों को बेचा

ट्रस्ट ने एक ही प्लॉट दो लोगों को बेच दिया। प्लॉट लेने वाली दोनों ही महिलाएं हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 07:25 AM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 07:25 AM (IST)
इंप्रूवमेंट ट्रस्ट ने एक ही प्लॉट दो लोगों को बेचा
इंप्रूवमेंट ट्रस्ट ने एक ही प्लॉट दो लोगों को बेचा

जागरण संवाददाता, जालंधर : इंप्रूवमेंट ट्रस्ट का एक और कारनामा सामने आया है। ट्रस्ट ने एक ही प्लॉट दो लोगों को बेच दिया। प्लॉट लेने वाली दोनों ही महिलाएं हैं। पहले प्लॉट लेनी वाली महिला तो मकान बना कर रह रही है, जबकि दूसरी महिला को अभी तक कोई प्लाट नहीं मिल पाया है।

साल 2012 में अशोक कुमारी ने ने सूर्या एन्क्लेव एक्सटेंशन में 151-सी प्लॉट लिया था, जिसके लिए 21.56 लाख का भुगतान किया था। साल 2016 में जब इंप्रूवमेंट ट्रस्ट ने प्लॉटों के ड्रा निकाले तो लिस्ट में 151-सी नंबर प्लाट का ड्रा भी दोबारा निकाल दिया। दूसरी बार कमलेश कुमारी को प्लॉट अलॉट हो गया। उन्होंने इसके लिए किस्तों में भुगतान शुरू कर दिया और जब पता चला कि प्लॉट तो पहले से किसी को अलॉट है तब तक कमलेश कुमारी 12.67 लाख का भुगतान कर चुकी थी। कमलेश कुमारी ने बकाया पेमेंट रोक दी। उन्हें न तो ट्रस्ट से प्लाट मिला है न ही उनका पैसा वापस मिला है।

ट्रस्ट बदले में नया प्लाट देगा : चेयरमैन

इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन दलजीत सिंह आहलुवालिया का कहना है कि ट्रस्ट ने साल 2016 में गलती से प्लॉट अलॉट कर दिया था। फरवरी 2019 में ट्रस्ट ने सरकार को प्रस्ताव भेज कर मंजूरी ले ली थी कि दूसरे अलॉटी को नया प्लाट दिया जाएगा। सके लिए अलॉटी कमलेश कुमारी को पत्र लिख कर सूर्या एन्क्लेव एक्सटेंशन में ही नए प्लाट चुनने के लिए कुछ प्लाटों की ऑप्शन दी थी। यह मामला उनके चार्ज लेने से पहले का है। उन्हें इस केस की जानकारी नहीं थी।

chat bot
आपका साथी