बहन ने ऐसी बात मानने से किया इन्‍कार तो भाई ने फोड़ दीं आंखें, ढाया दिल दहला देने वाला जुल्‍म

जालंधर में एक व्‍यक्ति ने अपनी बहन पर दिल दहला देने वाला जुल्‍म किया। बहन ने भाई के साले के साथ रहने से इन्‍कार कर दिया तो उसकी दोनों आंखें फोड़ दीं और बेइन्‍तहा जुल्‍म ढाया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Fri, 14 Jun 2019 10:49 AM (IST) Updated:Fri, 14 Jun 2019 04:55 PM (IST)
बहन ने ऐसी बात मानने से किया इन्‍कार तो भाई ने फोड़ दीं आंखें, ढाया दिल दहला देने वाला जुल्‍म
बहन ने ऐसी बात मानने से किया इन्‍कार तो भाई ने फोड़ दीं आंखें, ढाया दिल दहला देने वाला जुल्‍म

जालंधर, जेएनएन। शहर के कृष्णा नगर में दिल दहलाने वाली वारदात हुई। यहां विवाद के चलते ममेरे भाई ने पत्नी व साले के साथ मिलकर बहन को चाकुओं से गोदकर दोनों आंखें फोड़ दीं। उसके गालों का मांस तक नोच डाला। इसके बाद उसे मरा समझकर हत्या को सड़क हादसे का रूप देने की कोशिश की। वे उसे बेसुध हालत में कपूरथला रोड स्थित.वरियाणा चौक के पास सड़क पर फेंक आए। किसी राहगीर की सूचना पर उसे सिविल अस्पताल लाया गया।

होश में आई महिला  ने पुलिस को बयान दिए तो.पूरा घटना का पता चला। उसने बताया कि वह कुछ माह से अपने भाई के साले के साथ रह रही थी। लेकिन अब वह अलग रहना चाहती थी। इसी को लेकर हुए विवाद में उस पर हमला हुआ। प्रारंभिक उपचार के बाद परिजन उसे अमृतसर के गुरुनानक देव अस्पताल ले गए। उसकी आंखों में चोट बहुत गहरी है। इसके बाद उसे अमृतसर के ही रामलाल ईएनटी अस्पताल रैफर कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: घर-घर पहुंच रहा मीठा जहर और कहीं आप भी तो नहीं हो रहे शिकार, ऐसे टूट रहा कहर

डॉक्टरों का कहना है कि महिला की हालत गंभीर बनी हुई है। बस्ती बावा खेल पुलिस ने महिला के ममेरे भाई शंकर, उसकी पत्नी गीता को हिरासत में ले लिया है, जबकि साला विजय फरार है। महिला के बयानों पर तीनों आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

अस्‍पताल में भर्ती महिला।

एएसआइ रेशम सिंह ने बताया कि महिला ने बयान दिए हैं कि वह अपने भाई के साले से अब अलग रहना चाहती थी लेकिन वह शादी के लिए दबाव बना रहा था। इस कारण वह भाई के घर आई थी, जहां उनके बीच झगड़ा हो गया और तीनों ने मिलकर उसकी पिटाई की, 40 हजार रुपये छीन लिए। इयसके बाद वे उसे लेदर कांप्लेक्स ले जाकर चाकुओं से गोद डाला।

तेजधार हथियारों से ही नहीं, महिला को दांतों से भी बुरी तरह से काटा गया : डॉ. चोपड़ा


सिविल अस्पताल में महिला की जांच करने वाले डॉक्टर राकेश चोपड़ा ने कहा कि महिला की काफी बदतर हालत थी। पुलिस की शुरुआती जांच में महिला को सब्जी काटने वाले चाकू से गोदने की बात सामने आई है लेकिन डॉक्टर का कहना है कि सिर्फ तेजधार हथियार से ही यह नहीं हुआ बल्कि महिला के चेहरे को दांतों से भी बुरी तरह से काटा गया है। उसके गालों से मांस के लोथड़े तक निकल चुके थे। आंखों के ऊपर का मांस तक गायब है।
चेहरे का मांस तक नोचा, मरा हुआ समझकर हादसे का रूप देने सड़क पर फेंक गए, राहगीर की सूचना पर एंबुलेंस से सिविल अस्पताल लाया गया

यह भी पढ़ें: जल्‍दी में है सरकार, तड़ातड़ होंगी भर्तियां, हो जाएं तैयार और रखें इन खास बातों का ध्‍यान

13 महीने से भाई के साले के साथ रह रही थी महिला
45 वर्षीय महिला के चार बेटे व दो बेटियां हैं। पति चुन्नीलाल अपने उत्तर प्रदेश के बहराइच के गोलागंज में खेतीबाड़ी करता है। बच्चे अर्बन एस्टेट फेज टू में रहते हैं। 13 माह पहले रानी परिवार को छोड़कर ममेरे भाई विजय के साथ रहने टांडा चली गई थी। इसके बाद वह नहीं लौटी थी, बच्चों का वहां आना-जाना रहता था।

बेटे को मिलने बुलाया था
महिला के बड़े बेटे किशन ने बताया कि शादी के बाद वह अलग रहता है जबकि भाई-बहन अर्बन एस्टेट फेज टू में रहते हैं। बुधवार रात को फोन आया कि मां यहां आई है, मिलने आ जाओ। जब वह वहां पहुंचा तो घर पर मां नहीं थी। पूछने पर कहा कि पार्क में घूमने गई है। वह पार्क में गया लेकिन मां वहां नहीं मिली। वह घर लौट आया। सुबह पुलिस का फोन आया कि मां सिविल अस्पताल में भर्ती है। वह अस्पताल पहुंचा और तुरंत बाद डॉक्टरों के जवाब देने पर उसे अमृतसर ले गए। उसने आरोप लगाया कि शंकर ने पत्नी गीता और साले विजय के साथ मिलकर उसकी मां को जख्मी किया है।

भाई ने पकड़े पैर, भाभी ने मेरे चेहरे पर मारे चाकू
महिला ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि वह होशियारपुर के दारापुर उड़मुड़ टांडा बलवंत सिंह चैरीटेबल हॉस्पिटल में सफाई का काम करती है। मैं 12 जून को शाम करीब चार बजे टांडा से जालंधर भाई शंकर व भाभी गीता के पास आई थी। दोनों कृष्णा नगर में किराये के कमरे में रहते हैं। मैं इनके पास किराये का कमरा पता करने आई थी। जब कमरे में पहुंची तो उस वक्त मेरे पास 40 हजार रुपये थे जो मैंने अस्पताल में सफाई करके कमाए थे।

महिला ने बताया कि कमरे में शंकर व गीता के साथ विजय भी मौजूद था। उन्होंने कहा कि तेरे पास जितने भी पैसे हैं, वो हमें दे दे। मैंने इन्कार किया तो गीता ने आस पड़ोस के लोगों को देखकर कहा कि इसे यहां नहीं मारना, इसे यहां से बाहर ले जाओ। वो मुझे बस्ती बावा खेल लेदर कांप्लेक्स ले गए। वहां गीता के हाथ में चाकू था। विजय ने मेरा गला घोंटा और शंकर ने मेरे पैर पकड़ लिए और गीता ने मेरे चेहरे पर चाकुओं से वार किया। मैं बेसुध हो गई, इसके बावजूद वो चाकुओं से मेरे चेहरे पर हमला करते रहे। उसे नहीं पता कि वो अस्पताल कैसे पहुंची। महिला ने कहा कि रंजिश की वजह यह है कि विजय मुझे जबरदस्ती कहता था कि मुझसे शादी करो और मैंने मना कर दिया था। ये लोग मेरा मोबाइल, बालियां और कोका भी छीनकर ले गए।

13 महीने बाद देखा मां को, दर्द से कराह रही थी
जालंधर के अर्बन एस्टेट फेज-2 निवासी आरती ने अमृतसर के ईएनटी अस्पताल में बताया कि उसने अपनी मां की सूरत 13 माह बाद देखी। उसने कभी नहीं सोचा था कि वह मां को इस हालत में देखेगी। आरती ने मुख्यमंत्री से अपील की है कि वह आरोपितों को कड़ी से कड़ी सजा दें।

पहले पी शराब फिर दिया वारदात को अंजाम
पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आया है कि जब आरोपितों ने इस वारदात को अंजाम दिया उस वक्त उन्होंने शराब पी थी। यही नहीं महिला के बच्चों के घर के आसपास रहने वाले लोगों ने तो ये भी कहा कि महिला को भी शराब पिलाई गई थी। हालांकि अभी तक पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है।
डॉक्टरों ने महिला की आंखें डेड घोषित की
गुरु नानक देव अस्पताल अमृतसर के सर्जरी विभाग के डॉक्टर बाबू लाल ने बताया कि महिला की आंखें पूरी तरह से खराब(डेड) हो चुकी हैं। यहां इलाज संभव नहीं हो पाने के कारण उसे ईएनटी आई अस्पताल में रेफर किया था।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी