जुआ खेल रहे युवकों को बदमाशों ने लूटा, न शिकायत और न ही कोई कार्रवाई Jalandhar News

दीवाली आते ही शहर में जगह-जगह पर जुए का दौर शुरू हो चुका है और साथ ही जुआ लूटने वाले भी तैयार हो गए हैं।

By Edited By: Publish:Tue, 15 Oct 2019 01:57 AM (IST) Updated:Tue, 15 Oct 2019 08:55 AM (IST)
जुआ खेल रहे युवकों को बदमाशों ने लूटा, न शिकायत और न ही कोई कार्रवाई Jalandhar News
जुआ खेल रहे युवकों को बदमाशों ने लूटा, न शिकायत और न ही कोई कार्रवाई Jalandhar News

जालंधर [सुक्रांत]। शहर में बीते साल नवंबर महीने में रैणक बाजार की एसी मार्केट में जुए के पैसों को लूटने के लिए सरेआम चली गोलियों का मामला अभी तक सुर्खियों में है। इसी बीच रविवार को एक बार फिर बदमाशों ने हथियारों के बल पर फुल्लां वाली मार्केट के पास जुआ खेल रहे लोगों को लूट लिया। चूंकि जुआ खेलना गैर कानूनी है इसलिए पीड़ितों ने भी इसकी शिकायत न करने में ही भलाई समझी लेकिन इस तरह सरेआम लूट की घटना से एक बार फिर शहर में खूनी संघर्ष होने की आशंका बन गई है।

बता दें कि दीवाली आते ही शहर में जगह-जगह पर जुए का दौर शुरू हो चुका है और साथ ही जुआ लूटने वाले भी तैयार हो गए हैं। सूत्र बताते हैं कि पिछले कुछ दिनों में बस्तियात इलाकों में चल रहे जुए के पैसों को बदमाशों ने लूट लिया लेकिन जुए की रकम कम होने के कारण बात बाहर नहीं फैली। इसी बीच रविवार को फुल्लां वाली मार्केट के पास चल रहे बड़े जुए को कुछ बाहुबली लूट कर ले गए। जो जुआ खेल रहे थे वो बड़े-बड़े घरानों से संबंध रखते थे और जो जुआ लूटने आए थे वो भी शहर के एक बहुत बड़े बाहुबली की शरण में रहने वाले लोग थे। ऐसे में खबर बाहर फैल गई। बताते हैं कि जुए के पैसे लूटने वाले पूरे लाव लश्कर के साथ पहुंचे थे। जुए में भारी भरकम राशि लगी थी इस कारण जुआरियों और लूटने आए लोगों में जबरदस्त भिड़ंत भी हुई जिसमें कुछ लोग घायल भी हो गए लेकिन इसके बावजूद पुलिस को शिकायत नहीं दी गई। चूंकि दिवाली आने वाली है ऐसे में आने वाले दिनों में बड़े स्तर पर जुआ खेला जाना है ऐसे में आने वाले दिनों में कोई बड़ा कांड फिर से सामने आ सकता है।

मैक्लोडगंज में जुए की रकम लूटने का नतीजा था एसी मार्केट गोलीकांड

रैणक बाजार में स्थित एसी मार्केट की पांचवी मंजिल पर बने एक दफ्तर में 1 नवंबर 2018 वीरवार तड़के करीब तीन बजे चल रहे जुए की राशि को लूटने पहुंचे कुछ युवकों पर जुआ खेल रहे लोगों ने गोलियां चला दी थीं। इस दौरान अली मोहल्ला निवासी साहिल की जांघ से गोली आरपार हो गई थी। वहीं आदमपुर निवासी दविंदर उर्फ डीसी और शैंकी नाम के युवक बुरी तरह से घायल हो गए थे। गोलियां चलने की घटना वहां पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी और पुलिस को मौके से तीन खोल भी मिले थे। यह गोली कांड हिमाचल प्रदेश के मैक्लोडगंज में जुए की राशि लूटने के बाद हुआ था। अगस्त महीने में धर्मशाला के मैक्लोडगंज के भागसू नाग में बस्तियात के कुछ युवक जुआ खेलने पहुंचे थे। वहां पर चल रहे जुए को लूटने के लिए जग्गा नाम का युवक अपने साथियों के साथ पहुंचा। जुआ खेल रहे बस्ती शेख निवासी विवेक महाजन उर्फ कूका महाजन का जग्गा से विवाद हो गया जिसके बाद जग्गा के सिर पर कूका ने पत्थर मार दिया था। इस लड़ाई की रंजिश जालंधर में भी नजर आई। रैणक बाजार की एसी मार्केट में कूका महाजन जुआ खेल रहा था। इस दौरान जग्गा के साथी जुए की राशि लूटने और कूका को सबक सिखाने के लिए पहुंचे थे। वहां पर पहुंचते ही सबसे पहले उनके सामने शैंकी नाम का युवक आ गया जिसे बुरी तरह से पीटा और जहां पर जुआ चल रहा था वहां पर पहुंच गए। वहां पर कूका के साथ ज्यादा लोग थे जिसके चलते वे लोग जुआ लूटने आए युवकों पर भारी पड़ गए। इस दौरान कूका महाजन के समर्थकों ने गोलियां चला दीं। 32 बोर की पिस्तौल से चार गोलियां चलाई गईं जिनमें से एक गोली साहिल की जांघ में जा लगी। वहीं डीसी की टांग हमले में फ्रैक्चर हो गई और शैंकी भी घायल हो गया।

हमले होने के बाद पुलिस को देने पड़ते हैं गनमैन

बीते साल मैक्लोडगंज के भागसू नाग में हुए विवाद में जग्गा नाम का युवक घायल हुआ था। कूका महाजन ने वापिस आकर जालंधर पुलिस के पास सुरक्षा की गुहार लगाई थी। कूका ने पुलिस को लिखा था कि उसे मेल पर जान से मारने की धमकी मिली है जिसके बाद उस समय पुलिस ने उसे गनमैन दिलवाए थे। हालांकि करीब दो तीन दिन बाद ही गनमैन वापिस ले लिए गए थे।

हमारे पास इस तरह की कोई शिकायत नहीं आई है। अगर कोई शिकायत आती है तो पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। शहर में किसी को जुआ नहीं खेलने दिया जाएगा।

गुरप्रीत सिंह भुल्लर, पुलिस कमिश्नर।

chat bot
आपका साथी