Hockey League : जालंधर में गाखल ग्रुप सुरजीत प्रो हाकी लीग की शुरूआत, हंसराज संस व ट्रेसर शूज ने जीते मैच

जालंधर में लायलपुर खालसा कॉलेज के एस्ट्रोटर्फ हॉकी मैदान में गाखल ग्रुप सुरजीत प्रो हाकी लीग (सीजन-1) की शुरुआत हुई है। दो दिवसीय लीग में कुल 26 मैच खेले जाएंगे। शुक्रवार को खेले गए मैच में हंसराज एंड संस टीम ने टूट ब्रदर्स टीम को 2-0 गोल से हराया।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 12:37 PM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 04:24 PM (IST)
Hockey League : जालंधर में गाखल ग्रुप सुरजीत प्रो हाकी लीग की शुरूआत, हंसराज संस व ट्रेसर शूज ने जीते मैच
जालंधर में गाखल ग्रुप सुरजीत प्रो हाकी लीग की शुरूआत हो गई है।

जागरण संवाददाता, जालंधर। लायलपुर खालसा कॉलेज के एस्ट्रोटर्फ हॉकी मैदान में शुक्रवार को सुरजीत हॉकी सोसायटी एंड अकादमी की ओर गाखल ग्रुप सुरजीत प्रो हाकी लीग (सीजन-1) की शुरुआत हुई। लीग में मुख्यातिथि के रूप में विधायक राजिंदर बेरी ने शिरकत की। वह खिलाड़ियों से मिले और खेल भावना से खेलने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि सोसायटी हाकी की पौध तैयार कर रही है। सब जूनियर खिलाड़ी में काफी आत्मविश्वास है। ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने के बाद युवा खिलाड़ियों में हाकी का क्रेज बढ़ गया है। पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में रूचि जरूर रखनी चाहिए। खेल स्वस्थ रखती है। सकारात्मक सोच पैदा करती है। दो दिवसीय लीग में कुल 26 मैच खेले जाएंगे। शुक्रवार को खेले गए मैच में हंसराज एंड संस टीम ने टूट ब्रदर्स टीम को 2-0 गोल से हराया।

जालंधर में खिलाड़ियों से मिलते हुए विधायक राजिंदर बेरी।

मिलवॉकी वाल्स व एजीआई का मैच बिना गोल के टाई रहा। तीसरे मैच में ट्रेसर शूज टीम ने पुखराज टीम को 3-0 गोल से हराया। सोसायटी के प्रधान व डीसी घनश्माय थोरी ने बताया कि जूनियर, सब-जूनियर और छोटे बच्चों के वर्ग में हॉकी को बढ़ावा देने के लिए यह दो दिवसीय सिक्स-ए-साइड लीग का आयोजन किया गया है।  तीन आयु वर्ग में कुल 26 मैच खेले जाएंगे। सुरजीत हॉकी लीग के प्रबंध सचिव इकबाल सिंह संधू के मुताबिक लीग में कुल 18 टीमें हिस्सा ले रही हैं।

जूनियर वर्ग के पूल-ए में जेपीजीए फार्मर्स, रक्षक-XI, टायका स्पोर्ट्स, गाखल ब्रदर्स(यूएसए), पूल-बी में रॉयल इंफ्रा, जोनेक्स स्पोर्ट्स, अल्फा हॉकी, कैलिफोर्निया ईगल्स (यूएसए)है। लीग के सब-जूनियर ग्रुप के पूल-ए में पुखराज हेल्थ केयर, ट्रेसर शूज, ब्लैक पैंथर जबकि पूल-बी में शेरे स्पोर्ट्स, कॉन्टिनेंटल होटल और फ्लैश हॉकी टीम  शामिल है और किड्स ग्रुप की टीम में   मिल्वौकी वॉल्व्स, टुट ब्रदर्स (यूएस), राज एंड संस और एजीआई इंफ्रा शामिल है। संधू  ने सभी टीमें बालक-बालिकाओं के साथ मिलाकर खेलेंगी तथा प्रत्येक खिलाड़ी/अधिकारी को फुल प्लेइंग किट, दिन में 2 बार भोजन और डाइट लीग उपलब्ध कराने की व्यवस्था की गई है। हाकी लीग का चौथा मैच रक्षक व जेपीजीए फारमर्स के बीच खेला गया। दोनों टीमें गोल नहीं कर सकी। दोनों टीमों को एक-एक प्वाइंट दिया गया। वहीं रॉयल इंफ्रा टीम व जोनक्स टीम एक-एक गोल की बराबरी पर रहा है।

chat bot
आपका साथी