रजिस्ट्री पर इंतकाल चढ़ने से पहले ही दूसरे को बेचा प्लॉट, 8.65 लाख ठगे

जमीन के सौदे में आठ लाख 65 हजार रुपये की ठगी करने वाले मां-बेटे के खिलाफ ठगी का केस दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Dec 2019 01:25 AM (IST) Updated:Sun, 15 Dec 2019 06:10 AM (IST)
रजिस्ट्री पर इंतकाल चढ़ने से पहले ही दूसरे को बेचा प्लॉट, 8.65 लाख ठगे
रजिस्ट्री पर इंतकाल चढ़ने से पहले ही दूसरे को बेचा प्लॉट, 8.65 लाख ठगे

जागरण संवाददाता, जालंधर : थाना नई बारादरी पुलिस ने जमीन के सौदे में आठ लाख 65 हजार रुपये की ठगी करने वाले मां-बेटे के खिलाफ ठगी का केस दर्ज किया है। आरोपितों की पहचान गार्डन कॉलोनी निवासी पूनम पवन और उसके बेटे करन पवन के रूप में हुई है। अभी कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

नीला महल निवासी इंदरप्रीत सिंह ने अप्रैल 2019 में सीपी दफ्तर में शिकायत दी थी कि उन्होंने करन (जिसे वे पहले से जानते थे) से कहा था कि वे किगरा में एक प्लॉट खरीदना चाहते हैं। इस पर करन ने कहा कि वह उसका प्लॉट खरीद ले, जो उसकी मां के नाम पर है। इस के बाद करन ने उन्हें अपनी मां से मिलवाया और सौदा तय हो गया। उन्होंने उन्हें किश्तों में कुल आठ लाख 65 हजार रुपये अदा किए। इसके बाद मार्च 2018 में प्लॉट की रजिस्ट्री उनके नाम पर हो गई।

शिकायतकर्ता के मुताबिक रजिस्ट्री करवाने के बाद करीब दो माह बाद उक्त प्लॉट का इंतकाल अपने नाम पर चढ़वाने के लिए जब वह हलका पटवारी के पास पहुंचे तो पता चला कि उक्त प्लॉट को आरोपित मां-बेटे ने उनसे पहले ही किसी अन्य व्यक्ति को उक्त प्लॉट बेच दिया था, जिसके नाम पर उक्त प्लॉट का इंतकाल भी चढ़ गया है।

शहरी पुलिस के आर्थिक अपराध शाखा के एएसआइ अमरीक सिंह ने उक्त मामले की जांच में आरोप सही पाए। थाना बारादरी पुलिस ने उक्त आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

chat bot
आपका साथी