गवर्नमेंट सेक्टर में रोजगार पर दोआबा कालेज में करवाया वेबिनार, स्टूडेंट्स समेत 150 लोगों ने लिया भाग

दोआबा कालेज के प्लेसमेंट व इंडस्ट्री इंटरफेस सेल ने गवर्नमेंट सेक्टर में रोजगार पर वेबिनार का आयोजन किया । प्रिंसिपल डा. प्रदीप भंडारी डा. अमरजीत सिंह सैनी-इंचार्ज और प्राध्यापकों सहित 150 प्रतिभागियों ने वक्ता का सम्मान किया ।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sat, 03 Jul 2021 03:11 PM (IST) Updated:Sat, 03 Jul 2021 03:11 PM (IST)
गवर्नमेंट सेक्टर में रोजगार पर दोआबा कालेज में करवाया वेबिनार, स्टूडेंट्स समेत 150 लोगों ने लिया भाग
दोआबा कालेज में गवर्नमेंट सेक्टर में रोजगार के विषय पर वेबिनार का आयोजन किया।

जालंधर, जागरण संवाददाता। दोआबा कालेज के प्लेसमेंट व इंडस्ट्री इंटरफेस सेल ने गवर्नमेंट सेक्टर में रोजगार पर वेबिनार का आयोजन किया। जिसमें एसएसबी इंस्टीट्यूट महाराष्ट्रा से सुक्रुत भूषण ने गर्वनमेंट सेक्टर, यूपीएससी, बैंकिंग क्षेत्र- प्रोबेश्नरी आफिसर, क्लर्क व एसडब्ल्यू, रेलेवे रिक्रूटमेंट-टिकट चैकर, असिस्टेंट स्टेशन मास्टर व गार्ड आदि में रोजगार के विभिन्न मौकों के बारे में बताया।

प्रिंसिपल डा. प्रदीप भंडारी, डा. अमरजीत सिंह सैनी-इंचार्ज और प्राध्यापकों सहित 150 प्रतिभागियों ने वक्ता का सम्मान किया। प्रिंसिपल डा. प्रदीप भंडारी ने कहा कि कोविड-19 महामारी के दौर में विद्यार्थियों को जॉब्स लेने के लिए चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए कालेज अकादमिक को इंडस्ट्री से जोड़ने के लिए ऐसे सार्थक प्रयास कर रहा है। पिछले वर्ष में भी कॉलेज के प्लेसमेंट एवं इंडस्ट्री सैल द्वारा विद्यार्थियों को मल्टीनेशनल कंपनीज और सरकारी क्षेत्रों में रोजगार के मौके दिलवाएं गए हैं।

उन्होंने कहा कि इस तरह के प्रोग्रामों के जरिये ही विद्यार्थियों की करियर की बेहतर गाइडेंस मिलती है, क्योंकि उन्हें अपनी ही फील्ड से जुड़े एक्सपर्ट्स से जो रूबरू होने का अवसर मिलता है। जिससे विद्यार्थियों को करियर से जुड़े डाउट्स भी क्लियर होते हैं और एक्सपर्ट्स के तजुर्बों से सीखने का भी अवसर मिलता है, जो उनके बेहतर भविष्य के लिए बेहद कारगर साबित होते हैं। इसी उद्देश्य को मुख्य रखते हुए ही यह रोजगार विषय पर वेबिनार करवाया गया था, ताकि विद्यार्थियों को पता चल सके कि वे किस तरह से सरकारी नौकरियों के अवसर का लाभ उठा सकते हैं। प्रो. प्रिया चोपड़ा ने मार्डरेटर की भूमिका निभाई और डा. भारती गुप्ता ने वोट आफ थैंक्स दिया।

chat bot
आपका साथी