दिनेश शर्मा ने नारायण के घर से चलाया नर की सेवा कर दौर

कोरोना वायरस की वैश्विक महामारी ने लोगों को घरों में दुबकने को विवश कर दिया था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 07:03 AM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 07:03 AM (IST)
दिनेश शर्मा ने नारायण के घर से चलाया नर की सेवा कर दौर
दिनेश शर्मा ने नारायण के घर से चलाया नर की सेवा कर दौर

जागरण संवाददाता, जालंधर : कोरोना वायरस की वैश्विक महामारी ने लोगों को घरों में दुबकने को विवश कर दिया था। इससे बचने के लिए लोगों के सामने सिवाय घर की चारदीवारी में रहने के और कोई चारा नहीं बचा था। इस दौरान उन लोगों के लिए दो टूक की रोटी का जुगाड़ करने के लाले पड़ गए थे, जो रोजाना कमा कर अपने परिवार का पेट भरते थे। इसके साथ ही इस महामारी के बीच लोगों की सुरक्षा पर पहरा दे रहे पुलिस प्रशासन के जवानों के लिए भी तीन टाइम का खाना तैयार करना किसी चुनौती से कम ना था। ऐसे में विभिन्न धार्मिक तथा सामाजिक संस्थाओं से जुड़े उद्योगपति दिनेश शर्मा ने खुद के स्वास्थ्य की परवाह किए बगैर पहल की। जिसके तहत श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर मॉडल हाउस के बतौर अध्यक्ष सेवाएं दे रहे दिनेश शर्मा ने मंदिर में रोजाना खाने के 2500 पैकेट तैयार करके थाना भार्गव कैंप में भेजने शुरू किए। कमेटी के सहयोग से शुरू की गई यह सेवा कई दिनों तक निरंतर जारी रही। जिसमें दिनेश शर्मा की भूमिका को समाज ने जमकर सराहा।

रोटरी क्लब के बैनर तले भी करते रहे सेवा

मंदिर कमेटी के अध्यक्ष होने के साथ-साथ दिनेश शर्मा ने रोटरी क्लब जालंधर ईस्ट के बैनर तले भी मानवता की सेवा के कई सर्विस प्रोजेक्ट पूरे किए। जिसमें प्रमुख रुप से रोटरी क्लब डिस्ट्रिक्ट 3070 व रोटरी क्लब इंटरनेशनल के सहयोग से मंदिर में ही रोटरी चैरिटेबल अस्पताल तैयार करना प्रमुख रहा।

ऐसे रखा खुद को सुरक्षित

दिनेश शर्मा बताते हैं कि सेवा का जज्बा शुरू से रहा है। यहीं कारण है कि जब भी इस तरह का अवसर मिलता है तो वह कभी पीछे नहीं हटे। उन्होंने बताया कि इस महामारी के बीच सेवा कार्यों को अंजाम देते हुए खुद की सुरक्षा शारीरिक दूरी तथा स्वच्छता नियमों की पालना करते हुए सुनिश्चित की। वह बताते हैं कि खाने के पैकेट तैयार हेतु कच्चा माल खरीदने के लिए कई बार खुद भी जाना पड़ता था। लेकिन इस दौरान सुरक्षा के तमाम नियमों की पालना की गई। जिसमें पारिवारिक सदस्यों का भी पूरा सहयोग रहा।

chat bot
आपका साथी