सावन के चौथे सोमवार शिवालयों में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब Jalandhar News

सुबह से ही खिली धूप के बावजूद शिव भक्तों में उत्साह की कोई कमी नहीं दिखी। भगवान शिव की पूजा करने के लिए तड़के से ही मंदिरों में श्रद्धालुओं की आमद शुरू हो गई थी।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Mon, 27 Jul 2020 09:55 AM (IST) Updated:Mon, 27 Jul 2020 10:09 AM (IST)
सावन के चौथे सोमवार शिवालयों में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब Jalandhar News
सावन के चौथे सोमवार शिवालयों में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। भगवान शिव को अति प्रिय सावन माह के चौथे सोमवार को शहर के मंदिरों में बने शिवालय में श्रद्धालुओं ने विधिवत पूजा-अर्चना की। भगवान शिव की पूजा करने के लिए तड़के से ही श्रद्धालुओं की आमद मंदिरों में शुरू हो गई। उधर, सुबह से ही खिली धूप के बावजूद शिव भक्तों में उत्साह की कोई कमी नहीं दिखी।

इस दौरान शिव भक्तों ने बिल्व पत्र, भांग, धतूरा, दूध, फल तथा फूलों के साथ भगवान शिव की पूजा की। इस बारे में श्री गोपीनाथ मंदिर सर्कुलर रोड के प्रमुख पुजारी पंडित दीनदयाल शास्त्री बताते हैं कि सावन माह में आने वाले सोमवार को रखे जाते व्रत का फल वर्ष भर में आने वाले सोमवार को रखे जाते व्रत के समान मिलता है। यही कारण है कि भगवान शिव का व्रत रखने के लिए शिव भक्तों को सावन महीने का इंतजार वर्ष भर रहता है।

-----

प्राचीन लोहरियां मंदिर मिट्ठा बाजार में भगवान शिव परिवार की मूर्ति प्रतिष्ठापना दिवस समारोह मंदिर कमेटी के प्रधान मोहन लाल खन्ना की अध्यक्षता में मनाया गया। इस दौरान महिला संकीर्तन मंडली की अध्यक्ष नीरू कपूर ने 'हे शंभू बाबा मेरे भोले नाथ, तीनो लोक में तू ही तू' व 'कर लो कर लो, चारो धाम मिलेंगे कृष्ण, मिलेंगे राम' की प्रस्तुति से श्रद्धालुओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। मंदिर कमेटी की तरफ से नीरू कपूर को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर नरेश तिवारी, कनिका तिवारी, सरिता, सुनीता, हेमा तिवारी, सोनम तिवारी, नवदीप तिवारी व मनदीप तिवारी मौजूद थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी