युवा सुरक्षित व कानूनी ढंग से जाएं विदेश : डीसी

विदेशों में अवैध ढंग से नहीं जाना चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Feb 2020 08:25 PM (IST) Updated:Thu, 20 Feb 2020 06:09 AM (IST)
युवा सुरक्षित व कानूनी ढंग से जाएं विदेश : डीसी
युवा सुरक्षित व कानूनी ढंग से जाएं विदेश : डीसी

जागरण संवाददाता, जालंधर : विदेशों में अवैध ढंग से नहीं जाना चाहिए। फर्जी ट्रैवल एजेंट के चक्कर में लोग फंस रहे हैं ये चिंता का विषय है। इन एजेंटों के हत्थे चढ़कर लोग करोड़ों रुपये गंवा चुके हैं। लोगों को स्वयं जागरूक होकर रजिस्टर्ड ट्रैवल एजेंट के जरिए ही विदेश जाना चाहिए। ये बातें डीसी वरिदर कुमार शर्मा व एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने ग्रामीण और औद्योगिक विकास की ओर से स्थानीय होटल में करवाई गई एक कांफ्रेंस में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित होते हुए कही।

डीसी व एसएसपी देहाती ने विदेशों में जाने वाले लोगों को सुरक्षित व कानूनी ढंग से जाने को कहा है। उन्होने कहा कि एक अनुमान के अनुसार राज्य से हर साल एक लाख से अधिक युवा विदेश जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ वर्षो में राज्य मैं गैर-कानूनी ट्रैवल एजेंट पैदा हो गए हैं। एक हजार के करीब ट्रैवल एजेंटों ने रजिस्टर्ड करवाया है। अभी भी लोग फर्जी ट्रैवल एजेंटों के जाल में फंस रहे हैं। इन्हें रोकने की आवश्यकता है।

इस मौके पर इमीग्रेशन रिफ्यूजी और सिटीजनशिप कैनेडा सले क्रिस्टोफर ने कहा कि पिछले वर्ष के दौरान युवाओं में कैनेडा जाने का क्रेज काफी बढ़ा है। कई लोग गैर ढंग से विदेश में जाते हैं। उनका करियर खतरे में पड़ जाता है। अगर बढि़्या भविष्य चाहते हैं तो सुरक्षित ढंग से विदेश जाएं। मौके पर डीसीपी अरुण सैनी, प्रो. किशन चंद, डॉ. अश्विनी कुमार नंदा, सुरील बांसल, मोनिता मोरीकाज, सिविल सर्जन डॉ. गुरविदर कौर चावला, डॉ. राकेश कुमार, डिप्टी डायरेक्टर सुनीता कल्याण, जिला शिक्षा अधिकारी गुरप्रीत कौर उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी