गोल्डन एवेन्यू व कबीर नगर में मिला डेंगू का लारवा, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर किया नष्ट

जिला एपीडिमोलाजिस्ट डॉ. सतीश कुमार ने बताया कि गोल्डन एवेन्यू में तीन और कबीर नगर में चार जगह पर डेंगू का लारवा मिला जिसे तुरंत दवा का छिड़काल कर नष्ट कर दिया।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 09 Jul 2020 05:16 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 05:16 PM (IST)
गोल्डन एवेन्यू व कबीर नगर में मिला डेंगू का लारवा, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर किया नष्ट
गोल्डन एवेन्यू व कबीर नगर में मिला डेंगू का लारवा, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर किया नष्ट

जालंधर, जेएनएन। कोरोना वायरस संक्रमण के साथ स्वास्थ्य विभाग पर डेंगू का खतरा भी मंडराने लगा है। बरसात शुरू होने से पहले ही लोगों को घरों में डेंगू का लारवा पनपना शुरू हो गया है। हालांकि विभाग की टीम ने इसे लेकर चौकसी बढ़ा दी है और लगातार संवेदनशील क्षेत्रों का सर्वे करके लोगों को जागरूक किया जा रहा है।   वीरवार को स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने शहर के विभिन्न इलाकों में दौरा कर चार जगह डेंगू का लारवा नष्ट किया। साथ ही, लोगों को डेंगू से बचाव के बारे में जानकारी दी।

जिला एपीडिमोलाजिस्ट डॉ. सतीश कुमार ने बताया कि अमित कुमार, राम मिलन, शेर सिंह, राज कुमार, गुरपाल सिंह, तरलोचन राम और सतपाल की टीम ने गोल्डन कालोनी फेज -1, कबीर नगर व आसपास के इलाकों में दौरा कर घरों में लगे कूलरों की जांच की। इस दौरान गोल्डन एवेन्यू में तीन और कबीर नगर में चार जगह पर डेंगू का लारवा मिला, जिसे तुरंत दवा का छिड़काल कर नष्ट कर दिया। टीम ने 101 घरों का दौरा कर 20 कूलरों तथा 117 पालतू समान की जांच पड़ताल की।

दो दिन पहले कबीर नगर में काटे गए थे तीन घरों के चालान

डेंगू को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने निगरानी कड़ी कर दी है। गत मंगलवार को भी स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम की टीम ने कबीर नगर इलाके का दौरा किया था। इस दौरान डेंगू का लारवा मिलने पर तीन घरों के चालान काटे गए। टीम ने कबीर नगर इलाके में डेंगू को लेकर सर्वे किया था। वहां एक दिन पहले डेंगू का लारवा मिलने पर लोगों को चेतावनी दी गई थी। अगले दिन जब टीम दोबारा जांच करने पहुंची तो घरों में फिर डेंगू का लारवा मिला। इसके बाद चालान काटने की कार्रवाई की गई थी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी