मंत्री के समक्ष स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की कमी को पूरा करने की मांग

सरकारी अस्पतालों में तैनात पीसीएमएस डॉक्टर्स एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल मांगों को लेकर सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू से मिला।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Jun 2019 07:02 PM (IST) Updated:Tue, 18 Jun 2019 07:02 PM (IST)
मंत्री के समक्ष स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की कमी को पूरा करने की मांग
मंत्री के समक्ष स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की कमी को पूरा करने की मांग

जागरण संवाददाता, जालंधर : सरकारी अस्पतालों में तैनात पीसीएमएस डॉक्टर्स एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल मांगों को लेकर सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू से मिला। एसोसिएशन के प्रदेश प्रधान डॉ. अशोक कुमार ने सेहत मंत्री के समक्ष स्पेशलिस्ट डॉक्टरों का कैडर अलग से बनाने की मांग रखी। कैडर अलग होने से सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी पूरी होने से लोगों को निजी अस्पतालों में मिलने वाली महंगी स्वास्थ्य सेवाओं से राहत मिलेगी। इससे सरकारी अस्पतालों में फंड जुटेंगे और अस्पतालों के विकास की रफ्तार तेज होगी। उन्होंने सेहत मंत्री के समक्ष पीजी करने के लिए डॉक्टरों की ओर से देहात इलाके में छह साल की बजाय तीन साल की सेवाओं को अनिवार्य बनाने की मांग रखी। उन्होंने बताया कि सेहत मंत्री ने मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया। इस मौके पर डॉ. जगजीत सिंह, डॉ. मनजीत सिंह, डॉ. जसवंत सिंह के अलावा एसोसिएशन के अन्य सदस्य व पदाधिकारी मौजूद थे।

-----

आज सेहत मंत्री करेंगे सिविल सर्जनों के साथ बैठक

जालंधर: सेहत विभाग का कार्यभार संभालने के बाद बुधवार को सेहत मंत्री सभी जिलों के सिविल सर्जन, मेडिकल सुपरिटेंडेंट तथा डिप्टी डायरेक्टरों के साथ चंडीगढ़ में बैठक करेंगे। सेहत मंत्री के पास पहली बैठक में जाने के लिए डिप्टी डायरेक्टर खासे उत्साहित हैं, वहीं उनमें अफरा तफरी का माहौल भी है। बैठक में जाने के लिए सभी सिविल सर्जन व मेडिकल सुपरिटेंडेंट अपने-अपने जिले व अस्पताल के कामकाज की फाइलें तैयार करने में जुटे रहे। सेहत मंत्री के साथ बैठक चंडीगढ़ में होगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी