Coronavirus Vaccination : जालंधर में आज 150 से अधिक सेंटरों पर लगेगी वैक्सीन, टीमें घर-घर जाकर लोगों को करेंगी जागरूक

Coronavirus Vaccination in Jalandhar जालंधर में कोरोना वैक्सीन का लक्ष्य पूरा करने के लिए सेहत विभाग की टीमें लोगों को जागरूक करने के लिए घर-घर दस्तक देने लगी है। विभाग की टीमें लोगों को दूसरे डोज लगवाने के लिए प्रेरित कर रही है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Fri, 12 Nov 2021 10:03 AM (IST) Updated:Fri, 12 Nov 2021 10:03 AM (IST)
Coronavirus Vaccination : जालंधर में आज 150 से अधिक सेंटरों पर लगेगी वैक्सीन, टीमें घर-घर जाकर लोगों को करेंगी जागरूक
Coronavirus Vaccination in Jalandhar जालंधर में आज 150 से अधिक सेंटरों पर वैक्सीन लगाई जाएगी।

जागरण संवाददाता, जालंधर। Coronavirus Vaccination in Jalandhar  जालंधर में कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों में फिर उत्साह जागा। शुक्रवार को सरकारी और गैर सरकारी सेंटरों में कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। कोरोना वैक्सीन को लेकर सेहत विभाग की टीमों ने घर-घर में दस्तक देगी। कोरोना वैक्सीन का लक्ष्य पूरा करने के लिए सेहत विभाग की टीमें लोगों को जागरूक करने के लिए घर-घर दस्तक देने लगी है। विभाग की टीमें लोगों को दूसरे डोज लगवाने के लिए प्रेरित कर रही है। वीरवार को सेहत विभाग की ओर से 150 से ज्यादा सेंटरों में वैक्सीन की डोज लगाई जाएगी।

75 फीसदी के करीब दूसरी डोज लगवाने वाले पहुंच रहे है। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने बताया कि शुक्रवार को सरकारी तथा गैर सरकारी सेंटरों में वैक्सीन की डोज लगाई जाएगी। विभाग के स्टाक में 50 हजार के करीब डोज पड़ी है। इसके अलावा टीमें घर घर जाकर लोगों को जागरूक भी कर रही है। जिले में डेढ़ लाख के करीब ऐसे लोग हैं जिनको दूसरी डोज लगने की समय अवधि पूरी हो चुकी है विभाग की टीम  उन्हें फोन करके सूचित कर रही है। इसके अलावा उनके घर तक भी पहुंच बना रही है। जिले में 2159493 डोज लगाई जा चुकी है।

इधर, जालंधर में डेंगू के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। वीरवार को जिले में 13 नए डेंगू के मामले रिपोर्ट हुए। जिले में अब तक कुल मरीजों की संख्या 471 पहुंच गई है। नए मामले शहर के पाश इलाकों से आ रहे है। ठंड बढ़ने व दीवाली पर पटाखे चलने के बावजूद डेंगू का मच्छर खत्म नहीं हो रहा। सेहत विभाग ने संभावना जताई थी कि कम तापमान में डेंगू खत्म हो जाएगा लेकिन केस लगातार बढ़ रहे है। इसी महीने सौ नए केस आ चुके। मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ उनको निजी अस्पतालों में मंहगा इलाज करवाना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी